35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs AFG T20: विराट कोहली पहले मैच से बाहर, रोहित शर्मा और जायसवाल करेंगे पारी की शुरुआत

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मुकाबला आज गुरुवार को मोहाली में खेला जाएगा. टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से बाहर हो गए हैं. वह पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे. दूसरे और तीसरे मैच के लिए कोहली उपलब्ध रहेंगे. कोच राहुल द्रविड़ ने यह जानकारी दी.

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जानकारी दी कि टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला नहीं खेलेंगे. भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 पंजाब के मोहाली में गुरुवार 11 जनवरी को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हार के बाद से विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल की सेटअप से बाहर ही हैं. रोहित शर्मा ने भी उसके बाद एक भी टी20 आई नहीं खेली है. दोनों अफगानिस्तान के खिलाफ टीम का हिस्सा हैं और रोहित से शानदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. हालांकि विराट का एक्शन दूसरे मुकाबले में देखने को मिलेगा.

विराट कोहली निजी कारणों से बाहर

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस से पहले कहा कि विराट कोहली निजी कारणों से पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान कोहली तीन मैचों की सीरीज के अगले दो मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. द्रविड़ ने कहा कि गुरुवार को सीरीज के पहले मैच में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी का आगाज करेंगे. बता दें कि रोहित और कोहली दोनों 14 महीने बाद टी20 प्रारूप में वापसी कर रहे हैं.

Also Read: ‘मुबारक हो लाला…’ शमी को अवॉर्ड मिलने पर खुशी से झूम उठे विराट कोहली

रोहित और जायसवाल करेंगे ओपनिंग

रोहित और कोहली ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ एडीलेड में 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल खेला था. जायसवाल पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से छोटे प्रारूप में पारी का आगाज कर रहे हैं. द्रविड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि अभी, हम रोहित और जायसवाल से पारी का आगाज कराएंगे. जब आपके पास ऐसी टीम है जिसमें लचीलापन मिलता है तो हम ऐसा फैसला कर सकते हैं जो टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में हो.

शुभमन गिल कितने नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

उन्होंने कहा कि जायसवाल ने बतौर सलामी बल्लेबाज हमारे लिए जो किया है, हम निश्चित रूप से उससे खुश हैं. इससे हमें शीर्ष में दायें-बायें हाथ के बल्लेबाज का संयोजन भी मिल जाता है. हालांकि इससे सवाल खड़ा होता है कि शुभमन गिल के लिए स्थान कैसे बनाया जाए, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में या तो पारी का आगाज करते हैं या फिर तीसरे नंबर पर खेलते हैं. यह सवाल लाजमी भी है क्योंकि विराट कोहली ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित के साथ वापसी की है.

Also Read: अफगानिस्तान टी20 सीरीज: विराट कोहली की वापसी, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, ईशान, केएल राहुल और सूर्य बाहर

विराट कोहली को कितने नंबर पर मिलेगा मौका

अगले दो मुकाबले में जब विराट कोहली वापसी करेंगे तो टीम प्रबंधन कोहली को अंतिम एकादश में कैसे शामिल करेगा. यह बड़ा सवाल है. कोहली और रोहित को शीर्ष क्रम में भेजना तर्कसंगत फैसला होगा? द्रविड़ ने इस संभावना को भी पूरी तरह से खारिज नहीं किया. उन्होंने कहा कि कुछ भी खारिज नहीं किया जा सकता (कोहली का रोहित के साथ पारी का आगाज करना). हमें इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित और कोहली जैसे खिलाड़ियों के पास जितना कौशल है, वे अलग तरह की गेंदबाजी के खिलाफ जवाब ढूंढने में सक्षम रहेंगे.

रिंकू और तिलक वर्मा पर होगी निगाहें

राहुल ने कहा कि हमारे पास अब भी लाइन अप में बायें हाथ के बल्लेबाज हैं. लेकिन यह सिर्फ बायें हाथ के बल्लेबाजों के बारे में नहीं है बल्कि अलग तरह की स्पिन के खिलाफ निपटने की क्षमता के बारे में है. उन्होंने कहा कि रिंकू, जायसवाल और तिलक जैसे खिलाड़ी भी आए हैं जो शानदार हैं. लेकिन अंत में चयन दायें-बायें हाथ के बल्लेबाज के हिसाब से नहीं बल्कि प्रदर्शन के आधार पर होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें