1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc women world cup 2022 captain mithali raj reveals preparation before pakistan clash aml

ICC Women's World Cup: पाकिस्तान से भिड़ंत से पहले कप्तान मिताली राज ने तैयारी पर किया खुलासा

आईसीसी महिला विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को होगा. इस मैच से पहले मिताली राज ने तैयारियों पर बात की है. उन्होंने हरमनप्रीत के फॉर्म में लौटने पर खुशी जाहिर की है और इसके साथ ही झूलन गोस्वामी और शैफाली वर्मा की भी तारीफ की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mithali Raj
Mithali Raj
PTI

कप्तान मिताली राज ने शनिवार को कहा कि स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर का अनुभव भारत के मध्यक्रम के लिए महत्वपूर्ण है और विश्व कप से ठीक पहले उनको रन बनाते देखना अच्छा था. 32 वर्षीय हरमनप्रीत लंबे समय से फॉर्म से बाहर चल रही थी. उन्होंने पांचवें एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 63 रनों की पारी खेली और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वार्म-अप खेलों में से एक में शानदार 104 रन बनाए.

हरमनप्रीत ने वार्म अप मैच में ठोका शतक

मिताली राज ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है. हरमनप्रीत हमारी टीम की मुख्य सदस्यों में से एक है और उसका अनुभव बीच के ओवरों में काफी मायने रखता है. मिताली राज ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जतायी है. उन्होंने कहा कि वह नीचे भी खेलना पसंद करती है, क्योंकि वह बीच के ओवरों में आती है और उसके पास जो खेल है, उसके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह फॉर्म में आए.

शीर्ष क्रम का रण बनाना जरूरी

मिताली ने कहा कि हम शीर्ष क्रम में बहुत अधिक स्कोर करना चाहते हैं. इसलिए, टूर्नामेंट से ठीक पहले उसे रनों के बीच देखना अच्छा है. शैफाली वर्मा पर बोलते हुए मिताली ने कहा कि मुझे लगता है कि विश्व कप में यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी को क्लीन-स्लेट के साथ आना होगा. पिछली सीरीज या अभ्यास खेलों से, हम केवल आत्मविश्वास ले सकते हैं. आप बीच में परिस्थितियों पर कैसे काम करते हैं, आप स्थिति के अनुसार कैसे खेलते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है.

शैफाली वर्मा खेल को बेहतर समझती हैं

मिताली ने यह भी कहा कि मुझे यकीन है कि शैफाली वर्मा एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी होने के नाते अपने खेल को समझती है और वह बेहतर करेंगी. हम पाकिस्तान को हल्के में नहीं ले सकते. मुझे लगता है कि पाकिस्तान भी एक अच्छा पक्ष है और मुझे यकीन है कि उन्होंने टूर्नामेंट के लिए बहुत कठिन तैयारी की है और हमने भी किया है. यहां हर टीम, हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकती. इसलिए हम हर खेल को बहुत तीव्रता और बहुत आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे.

विश्व कप में झूलन का खेलना शानदार

भारत की कप्तान ने कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का विशाल अनुभव विश्व कप के दौरान टीम की मदद करेगा. हम दोनों (मैं और झूलन) काफी समय से ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं.। हमने अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का आनंद लिया है और बहुत सारी जीत और हार का सामना किया है और मुझे लगता है कि जब हम यह विश्व कप खेल रहे हैं तो उनका (झुलन) होना बहुत अच्छा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें