1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc women odi ranking indian women players suffer huge losses mithali raj only one in top 10 avd

ICC Women ODI Ranking: वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों को भारी नुकसान, टॉप 10 में केवल मिताली

खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी एक दिवसीय रैंकिंग में तीन पायदान खिसककर 8वें स्थान पर आ गई जबकि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 11वें स्थान पर खिसक गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों को भारी नुकसान
वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों को भारी नुकसान
twitter

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग (ICC Women ODI Ranking) में भारतीय महिला खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन जारी है. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) टॉप 10 में एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं.

मिताली राज को एक स्थान का नुकसान

खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी एक दिवसीय रैंकिंग में तीन पायदान खिसककर 8वें स्थान पर आ गई जबकि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 11वें स्थान पर खिसक गई. पिछले सप्ताह दो पायदान नीचे आयी मिताली विश्व कप में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमश: 31 और पांच रन ही बना सकी थी. वह ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज रशेल हैंस के साथ संयुक्त सातवें स्थान पर है. दूसरी ओर मंधाना वेस्टइंडीज के खिलाफ 123 रन बनाने के बावजूद शीर्ष दस से बाहर हो गई.

झूलन गोस्वामी को भी नुकसान, दीप्ति शर्मा का देखें रैंकिंग

विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी दो पायदान गिरकर गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर है. वहीं दीप्ति शर्मा हरफनमौलाओं की सूची में छठे स्थान पर बनी हुई है. विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का सोफी एस्सेलेटन, एमी सैटर्थवेट, मरिजाने काप और लौरा वोल्वार्ट को रैंकिंग में भी फायदा मिला है. इंग्लैंड भले ही अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सका लेकिन सोफी ने बेहतरीन गेंदबाजी करके रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर कब्जा कर लिया है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट से मिली जीत में अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाली दक्षिण अफ्रीका की काप को भी फायदा मिला है.

न्यूजीलैंड की सैटर्थवेट और दक्षिण अफ्रीका की वोल्वार्ट को फायदा

बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड की सैटर्थवेट और दक्षिण अफ्रीका की वोल्वार्ट को फायदा हुआ है. सैटर्थवेट पांच पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि वोल्वार्ट शीर्ष दस में पहुंचकर पांचवें स्थान पर है. एशले गार्डनर दो पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर है जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 48 रन बनाने के साथ दो विकेट भी लिये थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें