1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc u19 world cup sri lanka start with a win beat scotland by 40 runs aml

ICC U19 World Cup: श्रीलंका ने जीत से की शुरुआत, स्कॉटलैंड को 40 रनों से हराया

आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. श्रीलंका ने अपना पहला मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत लिया है. श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रनों से हराया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 218 रन बनाए. जवाब में स्कॉटलैंड केवल 178 रन ही बना सकी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाते श्रीलंका अंडर-19 के खिलाड़ी.
जीत का जश्न मनाते श्रीलंका अंडर-19 के खिलाड़ी.
Twitter

जॉर्जटाउन के एवरेस्ट क्रिकेट क्लब ग्राउंड में चल रहे अंडर-19 विश्व कप के दूसरे मैच में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रनों से हरा दिया है. यह श्रीलंका का पहला मुकाबला और पहली जीत है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही. दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शेवोन डेनियल आउट होकर पवेलियन लौट गये.

चामिंडू विक्रमसिंघे और सदिशा राजपक्षे ने 52 रन जोड़े और श्रीलंका को तीन विकेट गंवाने से पहले पारी को स्थिर कर दिया. श्रीलंका के साथ 6 विकेट पर 99 रन बनाकर, सकुना लियानागे ने नेतृत्व किया और शानदार 85 रन बनाए, जबकि रवीन डी सिल्वा ने भी 30 रनों की शानदार पारी खेली क्योंकि श्रीलंका ने 10 विकेट गंवाकर 218 रन बनाए.

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटलैंड के लिए सीन फिशर-केओघ (3-56), जैक जार्विस और ओलिवर डेविडसन दो-दो विकेट हासिल किये. जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 178 रन पर सिमट गई और अंत में श्रीलंका ने आराम से मैच जीत लिया. जैक जार्विस, जिन्होंने स्कोरबोर्ड के दबाव के साथ क्रीज पर पहुंचने के बाद 61 गेंदों में 55 रन बनाए, स्कॉटलैंड के शीर्ष चार बल्लेबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाए.

श्रीलंका की ओर से दुनिथ वेलालेज ने पांच विकेट लिए जबकि शेवोन डेनियल, मथीशा पथिराना और वनुजा सहान ने भी दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका अब अपने अगले मैच में 17 जनवरी को सेंट किट्स के कोनारी स्पोर्ट्स क्लब में तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. दूसरी ओर, स्कॉटलैंड का सामना उसी दिन वॉर्नर पार्क में मेजबान वेस्टइंडीज से होगा.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए ग्रुप डी मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. बेहतर नेट रन रेट के कारण श्रीलंका ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया से आगे है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें