1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc u19 world cup 2022 cricketer siddharth yadav life story team india rkt

U-19 World Cup: परचून की दुकान चलाकर पिता ने बनाया क्रिकेटर, अब देश के लिए वर्ल्डकप खेलेगा बेटा

अंडर-19 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में चुने गए सिद्धार्थ यादव के पिता भी क्रिकेटर बनना चाहते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिद्धार्थ यादव
सिद्धार्थ यादव
फोटो - सोशल मीडिया

ICC U-19 World Cup 2022 : वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें यश धुल को टीम का कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा पांच खिलाड़ियों को स्टेंड बाय के रूप में टीम में शामिल किया गया है. इस टीम में उत्तर प्रदेश के भी तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसमें वशु वत्स, सिद्धार्थ यादव और आराध्य यादव का नाम शामिल है. वही सिद्धार्थ यादव के टीम में शामिल होने की कहानी भी काफी शानदार है.

अंडर-19 वर्ल्डकप 2022 के लिए भारतीय टीम में गाजियाबाद के सिद्धार्थ यादव को भी जगह मिली है. सिद्धार्थ यादव के पिता श्रवण यादव गाजियाबाद में किराने की दुकान चलाते हैं. बता दें कि सिद्धार्थ के पिता श्रवण भी एक क्रिकेटर बनना चाहते थें पर ऐसा हो ना सका, पर बेटे के जरिए ही वह अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित श्रवण बचपन से ही भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते थे, लेकिन क्रिकेट में वो एक नेट बॉलर बन कर रह गए. इसके बाद उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने की ठानी. श्रवण ने क्रिकेट छोड़ किराने की दुकान खोली और अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए संघर्ष शुरू किया.

बता दें कि भारत ने चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. 2000, 2008, 2012 और 2018 में भारत वर्ल्ड चैंपियन बना था. इसके अलावा भारत 2016 और 2020 में उपविजेता रहा है. वर्ल्ड कप 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच खेला जाएगा.

भारतीय टीम

  • यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके राशिद (उप-कप्तान), निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्य यादव (विकेटकीपर), राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल तांबे , आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्स, विक्की ओस्तवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान.

  • स्टैंडबाय खिलाड़ी : ऋषि रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमित राज उपाध्याय, पीएम सिंह राठौर.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें