29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत की हार से ICC को भी लगा झटका, फाइनल मुकाबले के लिए टिकट के दाम गिरे

भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने के सपने को गुरुवार को इंग्लैंड ने कुचल दिया. भारतीय टीम की हार के बाद रविवार को मेलबर्न में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वहीं भारत के फाइनल में न खेलने से आईसीसी को भी झटका लगा, उसे भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

IND vs ENG T20 WC Semifinal: भारतीय टीम गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. एडिलेड ओवल में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया था. जबाव में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने टीम को केवल 16 ओवरों में जीत दिलाकर फाइनल का टिकट कटाया. वहीं भारत की हार से ICC को भी झटका लगा है. दरअसल, भारत के फाइनल में न पहुंचने के कारण क्रिकेट फैंस निराश हो गए और फाइनल मुकाबले के लिए टिकट के कीमतों में गिरावट आई.

वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के लिए टिकट्स के दाम गिरे

भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब रविवार 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. भारतीय टीम के फाइनल में न खेलने के कारण इस मुकाबले के लिए टिकट के दाम में काफी गिरावट देखने को मिला है. पहले फाइनल मैच के लिए वयस्कों के लिए टिकट की न्यूनतम कीमत 299 डॉलर (लगभग 24 हजार चार सौ रुपये) थी, जो अब घटकर 225 डॉलर (लगभग 18 हजार रुपये) तक हो गई है. वहीं बच्चों के लिए टिकट की कीमत 60 डॉलर पर आ गई है.

Also Read: T20 World Cup में हार के बाद कुछ खिलाड़ी लेंगे संन्यास, महान सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी
भारत की हार से ICC को घाटा

अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबला जीत जाती तो रविवार को मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलता. ऐसे में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दर्शकों से खचाखच भरा होता, लेकिन अब इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबले के लिए उम्मीद थोड़ी कम लग रही है. अब आईसीसी को भी भारत के फाइनल मैच न खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा. यदि भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल होता तो विज्ञापन कंपनियां, आईसीसी के पार्टनर्स, ब्रॉडकास्टर्स की बंपर कमाई होती. बता दें कि भारत ने आखिरी बार 2007 में टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था और भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतकर 15 साल का सूखा खत्म करेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और टीम सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें