1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc concludes investigation and said the series between india vs australia and england was not fixed cricket news rkt

एक बार फिर बाहर निकला मैच फिक्सिंग का जिन्न, भारत की ENG और AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज फिक्सिंग को लेकर अब आयी ये खबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक बार फिर बाहर निकला मैच फिक्सिंग का जिन्न
एक बार फिर बाहर निकला मैच फिक्सिंग का जिन्न
File

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को समाचार चैनल अल जजीरा के उस दावे को खारिज किया कि इंग्लैड (2016) और आस्ट्रेलिया (2017) के खिलाफ भारत के टेस्ट फिक्स थे. आइसीसी ने कहा कि खेल के जिस तरीके को फिक्स बताया गया , वह पूरी तरह से प्रत्याशित था, लिहाजा इसे फिक्स कहना अकल्पनीय है. अल जजीरा ने 2018 में प्रदर्शित अपनी डाक्यूमेंट्री ‘ क्रिकेट्स मैच फिक्सर्स' में दावा किया था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट फिक्स थे.

आइसीसी ने चैनल द्वारा दिखाये गये पांच लोगों को भी क्लीन चिट देते हुए कहा कि उनका बर्ताव भले ही संदिग्ध हो लेकिन उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला है. अल जज़ीरा द्वारा 27 मई 2018 को डाक्यूमेंट्री ‘ क्रिकेट्स मैच फिक्सर्स' में मैच फिक्सिंग का दावा किया गया था. चैनल ने दावा किया था कि 2016 में चेन्नई में भारत बनाम इंग्लैंड और 2017 में रांची में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दो मैच फिक्स थे. हांलाकि आईसीसी (ICC) ने उन व्यक्तियों के नाम का खुलासा नहीं किया जिन्हें क्लीन चिट दी गई.

वहीं आईसीसी के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा कि "हम क्रिकेट के भीतर कथित भ्रष्ट गतिविधि की रिपोर्टिंग का स्वागत करते हैं क्योंकि हमारे खेल में इस तरह के आचरण के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन हमें संतुष्ट होने की भी आवश्यकता है कि प्रतिभागियों के खिलाफ आरोपों को बनाए रखने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है. उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई नया पर्याप्त सबूत सामने आता है तो मैं मामले की फिर से जांच करूंगा. लेकिन फिलहाल मैं जांच के निष्कर्ष और जिस गहनता के साथ इसे अंजाम दिया गया, उससे मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं. भारत की ENG और AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज फिक्सिंग तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें