21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIPL 2024: हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने किया रिटेन, अफवाहों पर लगा ब्रेक, देखें पूरा स्क्वायड

IPL 2024: हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने किया रिटेन, अफवाहों पर लगा ब्रेक, देखें पूरा स्क्वायड

आईपीएल 2024 सीजन के लिए गुजरात टाइटंस ने अपने कप्तान हार्दिक पांडया को रिटेन कर लिया है. हार्दिक के मुंबई इंडियंस में शामिल होने के अफवाहों पर विराम लग गया है. हार्दिक अगले सीजन में भी गुजरात की कप्तानी करते दिखेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी से पहले बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को खिलाड़ियों की ट्रेडिंग का मौका दिया है. गुजरात टाइटंस ने अपने कप्तान हार्दिक पांडया को बरकरार रखने का फैसला किया है. हार्दिक के मुंबई इंडियंस में जाने की चर्चा जोरों पर थी, जिसपर अब विराम लग गया है. हार्दिक को लेकर एमआई के साथ 15 करोड़ रुपये की सीधी फीस पर इस सौदे की बड़े पैमाने पर खबरें थीं. लेकिन हार्दिक गुजरात रिटेंशन सूची का हिस्सा हैं. लगभग सभी बड़े नामों को फ्रैंचाइजी ने बरकरार रखने का फैसला किया है. गुजरात ने केएस भरत, शिवम मावी, अल्जारी जोसेफ, दासुन शनाका और ओडियन स्मिथ को नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है.

पहली बार ही गुजरात ने जीता था खिताब

यश दयाल, उर्विल पटेल और प्रदीप सांगवान भी रिटेन होने से चूक गए और अब आगामी नीलामी में शामिल होंगे. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आईपीएल के 2022 सीजन में गुजरात ने अपना पहला खिताब जीता. उस सीजन में गुजरात ने फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराया था. लेकिन 2023 में हार्दिक लगातार दूसरा खिताब जीतने से चूक गए. उन्हें फाइनल में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा.

Also Read: रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेल पाएंगे अगला वर्ल्ड कप! शोएब अख्तर ने हार्दिक पांड्या को दी खास जिम्मेदारी

हार्दिक ने 2015 में किया था आईपीएल में डेब्यू

हार्दिक ने 2015 सीजन में आईपीएल पदार्पण किया था, जिसके बाद उन्होंने 123 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट लिए हैं और 139.89 की स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए हैं. वह शुरू में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. ऐसी खबरे थीं कि हार्दिक एक बार फिर अपने पुराने घर में लौटेंगे. अब जबकि गुजरात ने उन्हें रिटेन कर लिया है तो किसी भी संभावना की उम्मीद नहीं है.

गुजरात टाइटंस के रिटेन खिलाड़ी

हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, मोहम्मद शमी, साई सुदर्शन, मोहित शर्मा, शुभमन गिल, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, जोशुआ लिटिल, राशिद खान.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें