18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटहार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में 'घर वापसी', अब यह धाकड़ बल्लेबाज बनेगा गुजरात टाइटंस का कप्तान

हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में ‘घर वापसी’, अब यह धाकड़ बल्लेबाज बनेगा गुजरात टाइटंस का कप्तान

हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को छोड़कर फिर एक बार मुंबई इंडियंस का दामन थाम लिया है. अब गुजरात को एक नए कप्तान की जरूरत होगी. कप्तानी के लिए सबसे पहला नाम शुभमन गिल का चल रहा है. गिल पिछले आईपीएल सीजन में टॉप स्कोरर रहे थे. उन्होंने 890 रन बनाए थे.

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टाइटंस को छोड़कर एक बार फिर मुंबई इंडियंस में आ गए हैं. मुंबई इंडियंस ने आखिरी समय में उन्हें नकद सौदे में अपनी टीम में शामिल किया. हार्दिक ने अपनी टीम को उसके डेब्यू सत्र 2022 में ही आईपीएल चैंपियन बनाया था. वह दूसरे सीजन में भी अपनी टीम को फाइनल तक लेकर पहुंचे. लेकिन एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. हार्दिक के जाने के बाद गुजरात के पास सबसे बड़ी चुनौती नए कप्तान की होगी. गुजरात को आईपीएल के अगले सीजन के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से किसी को कप्तान बनाना होगा या फिर मिनी नीलामी में किसी ऐसे खिलाड़ी को खरीदना होगा जो टीम की कमान संभाल सके. वैसे सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि स्टार भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल गुजराज के नए कप्तान होंगे.

गिल हैं आईपीएल के स्टार

शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज रहे हैं. साल 2023 की बात करें तो शुभमन गिल आईपीएल के टॉप स्कोरर रहे थे. गुजरात के डेब्यू सीजन 2022 में शुभमन गिल रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर थे. उन्होंने कुल 16 मुकाबलों में 34.5 की औसत और 132.32 के शानदार स्ट्राइक रेट से 483 रन बनाए थे. उन्होंने इस सीजन में चार अर्धशतक जड़े थे. कई मुकाबलों में उनकी बल्लेबाजी के कारण ही गुजरात की टीम ने जीत दर्ज की थी.

Also Read: Sara Tendulkar नहीं बल्कि इस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर फिदा हैं क्रिकेटर शुभमन गिल, करना चाहते हैं रोमांस

2023 में शुभमन गिल ने ऑरेंज कैप विजेता

अब साल 2023 की बात करें तो भले ही गुजरात को फाइनल में करामाती कप्तान एमएस धोनी की चतुराई ने हरा दिया, लेकिन ऑरेंज कैप शुभमन गिल के पास ही था. वह सीजन के टॉप स्कोरर थे. उन्होंने इस सीजन में 17 मुकाबले में 890 रन बनाए. गिल ने इस सीजन में 3 शतक और 4 अर्धशतक जड़े. उनका औसत 59.33 और स्ट्राइक रेट 157.80 था. उनका सर्वोच्च स्कोर 129 रन था. 2024 सीजन के लिए गिल कप्तान के दावेदारों में पहला नाम होंगे.

आईपीएल में शुभमन गिल का रहा है शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था. अपने डेब्यू मैच में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महत 3 रन बनाए थे. उस मुकाबले को हैदराबाद ने पांच विकेट से जीता था. इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अबतक 91 आईपीएल मुकाबले खेले हैं. इन्होंने 88 पारियों में 2790 रन बनाए हैं. इनका सर्वोच्च स्कोर 129 का रहा है. आईपीएल में गिल के नाम 3 शतक और 18 अर्धशतक हैं. इन्होंने 37.7 की औसत और 134.07 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

Also Read: एमएस धोनी के फैन्स के लिए बड़ी खबर, सीएसके टीम का हुआ ऐलान

हार्दिक पांड्या हुए मुंबई इंडियंस के

करीब 72 घंटे के गहन नाटकीय घटनाक्रम के बाद इस बात की पुष्टि हुई कि हार्दिक पांड्या एक बार फिर मुंबई इंडियंस का हिस्सा होंगे. मुंबई ने भविष्य की योजनाओं को लेकर हार्दिक को अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया होगा. हालांकि रोहित शर्मा अब भी इस टीम के कप्तान हैं. गुजरात टाइटंस के साथ पूर्ण नकद सौदे के औपचारिक समापन के बाद पंड्या रविवार को अपने “घर” मुंबई इंडियंस लौट आए. रविवार को शाम 5 बजे, आईपीएल रिटेंशन विंडो बंद कर दी गई और उस समय तक हार्दिक गुजरात का हिस्सा थे. लेकिन ट्रेडिंग में मुंबई ने हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें