1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. happy birthday sourav ganguly interesting love story of former captain and dona ganguly filmy style wedding avd

Happy Birthday Ganguly : सौरव गांगुली ने डोना से फिल्मी अंदाज में की थी शादी, ऐसी थी लव स्टोरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Birthday Sourav Ganguly
Happy Birthday Sourav Ganguly
instagram

Happy Birthday Sourav Ganguly : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. दादा को उनके जन्मदिन पर दुनियाभर से बधाईयों का तांता लग गया है. टीम इंडिया आज जहां खड़ी है, उसे खड़ा करने में सौरव गांगुली की बड़ी भूमिका रही है.

गांगुली जब कप्तान बने थे उस समय टीम इंडिया फिक्सिंग के आरोप से पूरी तरह बिखर चुकी थी. लेकिन दादा ने अपनी अगुआई में टीम इंडिया को गढ़ने का काम किया. उन्होंने न केवल धौनी,सहवाग जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ियों को तैयार किया, बल्कि खिलाड़ियों में लड़ने का जज्बा तैयार किया.

सौरव गांगुली की दादागिरी केवल खेल तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि निजी जिंदगी में भी उसकी छाप नजर आयी. गांगुली और उनकी पत्नी डोना गांगुली के साथ शादी भी बेहद दिलचस्प रहा. गांगुली ने फिल्मी अंदाज में डोना को घर से भगाकर शादी की थी.

दरअसल डोना और गांगुली स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे के काफी करीब थे. दोनों पड़ोसी थे, लेकिन दोनों के परिवार में छत्तीस का आंकड़ा था. बातचीत नहीं होती थी. लेकिन गांगुली डोना को स्कूल आते-जाते समय प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे.

दादा की पत्नी डेना ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि पहली डेट में गांगुली काफी घबराये हुए थे. और घबराहट में उन्होंने ढेर सारा खाना ऑर्डर कर दिया था. जिसे देखकर डोना भी काफी हैरान हो गयीं थीं. डोना ने बताया था कि 1996 में इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले गांगुली ने उन्हें प्रपोज किया था. जिसके बाद दादा ने लॉर्ड्स में डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर इतिहास रच डाला था.

इंग्लैंड दौरे पर तहलका मचा कर गांगुली जब घर लौटे तो उन्होंने पड़ोसन डोना को घर से भगाकर शादी कर ली. जिसके बाद दोनों परिवार में भारी हंगामा हुआ, लेकिन बाद दोनों परिवार वाले रिश्ते को स्विकार कर लिया. बाद में गांगुली और डोना की 21 फरवरी 1997 को पूरी रीती रिवाज के साथ दोनों परिवार वालों की मौजूदगी में शादी हुई. उसके बाद 2001 में गांगुली और डोना की जिंदगी में साना आई. मालूम हो डोना एक क्लासिकल डांसर हैं और उन्होंने अपनी बेटी साना को भी डांसर बनाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें