25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ग्लेन मैक्सवेल ने की रोहित शर्मा की बराबरी, T20 में जड़ा 5वां शतक, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया

ऑस्ट्रेलिया के धकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवां टी20 शतक जड़ दिया है. मैक्सवेल की दमदार पारी के दम पर दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 34 रनों से हरा दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार शतक जड़ा. यह टी20 इंटरनेशनल में मैक्सवेल का पांचवां शतक है और उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड रोहित के ही नाम था. मैक्सवेल बेहतरीन फॉर्म में दिखे और उन्होंने 55 गेंदों में 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 120 रन बनाए. उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 ओवरों में 241/4 का अपना सर्वोच्च टी20 आई स्कोर बनाया. बाद में कंगारुओं ने वेस्टइंडीज को 207 रन पर रोक दिया और 34 रन से यह मुकाबला जीत लिया.

मैक्स के माता-पिता स्टेडियम में थे मौजूद

अपनी इस पारी के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि एडिलेड में उनके लिए कुछ खराब पारिया थी और अपने माता-पिता के सामने शतक जड़ना काफी अच्छा था. उन्होंने कहा कि यह अच्छा है, मेरे माता-पिता भी यहां हैं. मैंने कुछ खराब पारियां एडिलेड में खेली हैं. इस बार शतक जड़ना शानदार था, जब मेरे माता-पिता मेरा मैच देख रहे थे. मेजबान टीम ने शुक्रवार को होबार्ट में पहला मैच डेविड वार्नर के तूफानी 70 रन और एडम जम्पा के 26 रन पर तीन विकेट के दम पर 11 रन से जीता था.

Also Read: मैक्सवेल का गुस्सा, ऑस्ट्रेलिया की जीत! क्या है कनेक्शन?

सर्वाधिक T20I शतक (पुरुष)

रोहित शर्मा- 5

ग्लेन मैक्सवेल – 5

सूर्यकुमार यादव- 4

बाबर आजम- 3

34 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया

रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के 241 रन के जवाब में मेहमान टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल के 63 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी टीम 207 रन ही बना सकी. मैच जीतने के बाद मैक्सवेल ने कहा कि यह अच्छा था. यहां हमेशा अच्छी बल्लेबाजी हुई. हमने बिग बैश में देखा कि टूर्नामेंट के दौरान विकेट कितने अच्छे थे. विकेट अच्छा और सच्चा था. मैंने हमेशा अपने हाथ की गति पर भरोसा किया है और आज यह मेरे काम आई. मैं हमेशा खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका देता हूं और सकारात्मक पारी खेलना अच्छा लगता है.

Also Read: क्या अल्कोहल की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए थे ग्लेन मैक्सवेल, जांच में जुटा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

जॉनसन चार्ल्स ने पहली ही गेंद पर जड़ा छक्का

दोनों देशों के बीच तीसरा मुकाबला मंगलवार को पर्थ में खेला जाना है. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने रन चेज में पहली ही गेंद पर जोरदार छक्का जड़ा. जोश हेजलवुड के एक विकेट ने खतरे को कम कर दि. ब्रैंडन किंग को पांच रन पर आउट कर दिया गया. इसके बाद निकोलस पूरन ने जेसन बेहरेनडोर्फ के अगले ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए. लेकिन वह टिक नहीं सके 18 रन बनाकर आउट हो गए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें