16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की, भारत के मुंह से छीनी...

ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की, भारत के मुंह से छीनी जीत

भारत तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से पांच विकेट से हार गया. ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर अपनी टीम को हार पर जीत दिला दी. उन्होंने गुवाहाटी में नाबाद शतक जड़कर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के ही खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने 47 गेंदों में नाबाद शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच मैचों की टी20 सीरीज में उम्मीदें जिंदा रखी हैं. ऑस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी में भारत को तीसरे टी20 मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया. इस हार ने भारत के सीरीज जीत के इंतजार को और बढ़ा दिया है. इससे पहले भारत ने पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी करते हुए दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी है. 47 गेंदों में शतक के साथ मैक्सवेल ने पुरुषों की टी20 आई में किसी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा सबसे तेज शतक लगाने के एरोन फिंच और जोश इंगलिस के रिकॉर्ड की बराबरी की.

मैक्सवेल ने की रोहित की बराबरी

ग्लेन मैक्सवेल ने इस प्रारूप में अपने चौथे शतक के साथ पुरुषों के टी20 आई में सर्वाधिक शतकों के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. मैक्सवेल का पिछला टी20 आई शतक 2019 में भी बेंगलुरु में भारत के खिलाफ ही एक और विशाल रन-चेज में आया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने सफलतापूर्वक पूरा किया था. सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड द्वारा रन-चेज में शानदार शुरुआत के बाद पावरप्ले के अंतिम ओवर में मैक्सवेल क्रीज पर पहुंचे.

Also Read: रोहित शर्मा और विराट कोहली के T20I भविष्य पर टीम इंडिया के पूर्व स्टार ने रखी राय, जानें क्या कहा

मैक्सवेल ने किया कमाल

बीच के ओवरों में मार्कस स्टोइनिस के संघर्ष ने अनुभवी ऑलराउंडर पर अपने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पारी को दोहराने की जिम्मेदारी डाल दी. पिछले महीने क्रिकेट विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाला यह ऑलराउंडर 22 गेंदों पर 42 रन पर था, जब स्टोइनिस आउट हुए और ऑस्ट्रेलिया को सात ओवर में 95 रन चाहिए थे. अर्शदीप के ओवर में बैक-टू-बैक छक्कों ने डेथ ओवरों में मेहमान टीम के आक्रमण के लिए माहौल तैयार कर दिया.

सूर्या ने छोड़ा वेड का कैच

सूर्यकुमार यादव ने प्रतिद्वंद्वी कप्तान मैथ्यू वेड का कैच 18वें ओवर में छोड़ा और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसका बड़ा फायदा उठाया. अंतिम दो ओवरों में प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने मिलकर 45 रन लुटाए, जो टीम इंडिया की हार का बड़ा कारन बना. इस हार में विकेटकीपर ईशान किशन की भूमिका भी कुछ कम नहीं है. उन्होंन आखिरी ओवर में चार रन बाई के रूप में दिए. बल्लेबाजी के समय भी वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान

प्रसिद्ध कृष्णा नहीं बचा पाए 21 रन

अंतिम ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के पास बचाव के लिए 21 रन थे, लेकिन मैक्सवेल को रोकने में वह नाकाम रहे. ऑस्ट्रेलिया ने अंततः पांच विकेट से जीत हासिल की और श्रृंखला में अपनी उम्मीदें जिंदा रखी. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत आज की सीरीज पर कब्जा कर लेगा, लेकिन छोटी-छोटी गलतियां भारी पड़ीं. किशन ने एक गेंद विकेट से पहले ही पकड़ लिया, जिसे नो बॉल करार दिया गया और फ्री हिट में ऑस्ट्रेलिया ने छक्का बटोरा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें