1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. gautam gambhir praised this ipl legend fiercely said he gave me sleepless nights aml

गौतम गंभीर ने आईपीएल के इस दिग्गज खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, कहा- उसने मेरी रातों की नींद हराम कर दी

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं. उनकी अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने चार बार और कुल पांच बार खिताब जीता है. कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गौतम गंभीर.
गौतम गंभीर.
file photo

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने 2008 में अपनी स्थापना के बाद से कई सफल कप्तानों को देखा है. लीग ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एमएस धोनी का करिश्मा और कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व करते हुए गौतम गंभीर की आक्रामकता को भी देखा है. लेकिन जब खिताब जीतने की बात आती है तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बाकियों से एक पायदान ऊपर हैं. डेक्कन चार्जर्स के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू करने वाले रोहित ने 2009 के सीजन में ट्रॉफी जीती.

रोहित शर्मा के लिए फ्रेंचाइजी में मची थी होड़

रोहित शर्मा को साइन करने के लिए चार फ्रेंचाइजी की दिलचस्पी थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इसके बजाय सौरभ तिवारी को चुना, चेन्नई सुपर किंग्स मुरली विजय के साथ आगे बढ़ा. मुंबई इंडियंस के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी की यात्रा तब शुरू हुई जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 2013 सीजन के बीच में पद से हटने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया. फाइनल में चेन्नई को हराकर वे लीग चरण में दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने उसी सीजन में वर्तमान में समाप्त हो चुकी चैंपियंस लीग टी-20 भी जीती.

रोहित की कप्तानी में चार बार विजेता बना मुंबई

रोहित शर्मा ने अंततः 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल खिताब जीतने के लिए मुंबई इंडियंस का नेतृत्व किया, जिससे यह संगठन आईपीएल इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी बन गया. कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी रोहित की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एकमात्र कप्तान थे जो उनकी रातों की नींद हराम करते थे.

गौतम गंभीर ने की तारीफ

गंभीर ने कहा कि कप्तान के रूप में, रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मेरी रातों की नींद हराम कर दी. न तो क्रिस गेल और न ही एबी डिविलियर्स और न ही कोई और, केवल रोहित शर्मा. इतिहास में कोई और सफल क्रिकेटर नहीं है. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की कोई तुलना नहीं है. गंभीर को लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा मेंटर बनाया गया है.

टीम इंडिया के भी कप्तान हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा हाल ही में विराट कोहली की जगह टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट के कप्तान बनाये गये हैं. वे आगामी आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस का फिर से नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे. आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक आयोजित किया जायेगा. कुल 70 लीग मैच खेले जायेंगे. मुंबई इंडियंस को ग्रुप ए में दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ रखा गया है. ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइज हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें