21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का पोस्ट वायरल, जानें क्या कहा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का पोस्ट वायरल, जानें क्या कहा

सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई. पूरा देश इस अद्भुत क्षण का गवाह बना. भारत ही नहीं विदेशों में रह रहे भारतीय लोगों ने भी इस क्षण को कैद किया. कईयों ने अपनी प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर शेयर की.

अयोध्या में ‘राम मंदिर’ प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद कई क्रिकेटरों ने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक पर अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर की. इनमें एक नाम पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का भी है. दानिश का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दानिश, अनिल दलपत के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले केवल दूसरे हिंदू हैं. दानिश श्रीराम के अयोध्या लौटने से काफी खुश हैं और जय श्रीराम का नारा लगा रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘सदियों का इंतजार खत्म हुआ, प्रतिज्ञा पूरी हुई, ‘प्राण प्रतिष्ठा’ पूरी हुई.’

डेविड वॉर्नर ने भी दी शुभकामनाएं

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक अन्य विदेशी क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अपनी शुभकामनाएं शेयर कीं. उन्होंने अपने पोस्ट में भगवान राम की काफी सुंदर तस्वीर शेयर की है. वॉर्नर का भारतीय संस्कृति के प्रति प्रेम जगजाहिर है. अक्सर एक्शन के दौरान और प्रशंसकों के साथ बातचीत करते हुए, उन्हें लोकप्रिय भारतीय फिल्म संगीत पर नृत्य करते और लोकप्रिय फिल्मी संवाद बोलते हुए देखा गया है.

https://www.instagram.com/p/C2ZzGl9rVQT/

केशव महाराज ने कहा – जय श्रीराम

हिंदू परिवार से आने वाले दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज भी इस मौके पर अपनी खुशी नहीं रोक पाए. महाराज ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘जय श्री राम.’ जैसे ही ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह शुरू हुआ, सेना के हेलिकॉप्टरों को मंदिर पर पंखुड़ियों की वर्षा करते हुए देखा गया. पीएम मोदी ने उन कार्यकर्ताओं पर भी पुष्पवर्षा की, जो भव्य राम मंदिर को आकार देने वाली निर्माण टीम का हिस्सा थे. उन्होंने राम मंदिर परिसर में जटायु की मूर्ति पर फूल चढ़ाए और अयोध्या धाम में भगवान शिव की पूजा की.

कई क्रिकेटर थे मौजूद

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर भी मौजूद थे. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राम लला की मूर्ति का अनावरण न केवल लंबे संघर्ष के बाद जीत का क्षण है, बल्कि विनम्रता का भी है. उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए केवल उत्सव का क्षण नहीं है, बल्कि भारतीय समाज के युग के आगमन को प्रतिबिंबित करने वाला भी है.

Also Read: अयोध्या के राम मंदिर से पाकिस्तान को लगी मिर्ची! अब पीएम नरेंद्र मोदी से इस बात का है डर

राम मंदिर शांति का प्रतीक

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को डर था कि श्रीराम मंदिर के निर्माण से आग भड़क जाएगी. अब यह मंदिर शांति, धैर्य, सद्भाव और एकीकरण के प्रतीक के रूप में खड़ा है. उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था जब कुछ लोग कहा करते थे कि राम मंदिर बन जाएगा तो आग लग जाएगी. ऐसे लोगों में हमारे समाज की पवित्रता, भावना की कमी है. श्री राम लला का यह भव्य निवास अब शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और सामाजिक एकता के प्रतीक के रूप में खड़ा होगा.

Also Read: Ram Mandir Pran Pratishtha: सचिन तेंदुलकर सहित ये स्टार समारोह में शामिल होने पहुंचे अयोध्या, देखें वीडियो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें