1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. former indian cricketer yashpal sharma died dilip kumar made career of member of the 1983 cricket world cup winning team rkt

दिलीप कुमार ने संवारा था यशपाल शर्मा का करियर, एक्टर की मौत के कुछ दिनों बाद ही दुनिया को कहा अलविदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिलीप कुमार ने संवारा था यशपाल शर्मा का करियर
दिलीप कुमार ने संवारा था यशपाल शर्मा का करियर
फोटो - ट्वीटर

Yashpal Sharma Passed Away : 1983 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का निधन हो गया है. मंगलवार सुबह हार्ट अटैक आने की वजह से यशपाल शर्मा का निधन हो गया है. बता दें कि यशपाल शर्मा अपने अंतरर्राष्ट्रीय करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 वनडे मुकाबलें खेले थें. यशपाल शर्मा भारतीय टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी थे और 1983 वर्ल्ड कप में जीत में उन्होंने बहुत बड़ी भूमिका भी निभायी थीं. वहीं यशपाल शर्मा जी का क्रिकेट करियर किसी खिलाड़ी ने नहीं बल्कि बॉलीवुड सुपरस्टार दिलीप कुमार ने बनाया था.

बता दें कि साल 2019 में द कपिल शर्मा शो के एपिसोड में 83 क्रिकेट वर्ल्ड कप की पूरी टीम नजर आई थी. खिलाड़ियों के कई सीक्रेट्स भी सामने आए जो फैन्स को पहले कभी मालूम नहीं थे. ऐसा ही एक सीक्रेट रिवील किया पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा ने. 1983 विश्‍व कप टीम के सदस्‍य यशपाल शर्मा ने एक शो में खुलासा किया था कि उनका करियर दिलीप कुमार साहब के कारण ही बन पाया था. दिलीप कुमार की सिफारिश के बाद ही यशपाल शर्मा को टीम इंडिया में एंट्री मिली थी.

यशपाल ने बताया कि दिलीप कुमार उनका एक रणजी मैच देखने आए हुए थे. उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी लेकिन उन्होंने उस मैच में शानदार पारी खेली. बाद में उन्हें दिलीप कुमार से मिलने के लिए बुलाया गया. मैच के बाद दिलीप कुमार ने यशपाल शर्मा से हाथ मिलाया और कहा कि मुझे लगता है तेरे में दम है. मैं किसी से बात करूंगा. ' यशपाल दिलीप कुमार के बहुत बड़े फैन थे. काफी वक्त बाद उन्हें इस बात का पता चला कि दिलीप कुमार ने ही उनका नाम BCCI को सुझाया था. यशपाल शर्मा अपने अंतरर्राष्ट्रीय करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 वनडे मुकाबलें खेले थें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें