1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. england cricket team skipper eoin morgan and jost buttler are caught in the controversy ollie robinson indian fans now wants to suspend rkt

इंग्लैंड क्रिकेट में नया बवाल, भारतीय फैंस का मजाक उड़ाने को लेकर मॉर्गन और बटलर को सस्पेंड करने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड क्रिकेट में नया बवाल
इंग्लैंड क्रिकेट में नया बवाल
PTi Photo

ऐसा लगता है कि ईसीबी ने तब से भानुमती का पिटारा खोल दिया है, जब से उन्होंने अपने खिलाड़ियों पर आपत्तिजनक सामग्री ऑनलाइन पोस्ट करने के लिए कार्रवाई शुरू की थी. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को नस्लवादी ट्वीट करने के चलते ईसीबी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया. ट्वीट पर विवाद के सिलसिले में अब इंग्लैंड के और भी खिलाड़ियों का नाम आ रहा है.

रॉबिन्सन के फंसने के बाद अब भारतीय फैंस इंग्लैंड को उनका पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को भी सस्पेंड करने की मांग की है. अब से कुछ साल पहले ये दोनों खिलाड़ी भारतीय फैंस की अंग्रेजी का मजाक उड़ाते हुए नजर आ रहे थे. दरअसल 2017 में इन दोनों ने ट्विटर पर भारतीय फैंस की अंग्रेजी का मजाक उड़ाते हुए कई ट्वीट किए थे.

बता दें कि अब इन दोनों खिलाड़ियों के बीच बातचीत के कुछ ट्वीट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इंग्लैंड के क्रिकेटर्स का भारतीयों का मजाक उड़ाने और अंग्रेजी बोलने के लिए दोनों की कथित तौर पर ईसीबी की जांच चल रही है. बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के शतक के बाद, बटलर ने हेल्स के लिए एक बधाई संदेश ट्वीट नस्लवादी ट्वीट. इससे पहले रॉबिन्सन ने अपनी गलती स्वीकार की थी और अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी. रॉबिन्सन ने एक बयान में कहा, "मेरे करियर के अब तक के सबसे बड़े दिन पर, मैं आठ साल पहले मेरे द्वारा पोस्ट किए गए नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट्स से शर्मिंदा हूं, जो आज सार्वजनिक हो गए हैं." मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं नस्लवादी नहीं हूं और मैं सेक्सिस्ट नहीं हूं.

वहीं ब्रिटेन की मीडिया से बात करते हुए एंडरसन ने रॉबिन्सन का सपोर्ट किया. यह पूछने पर कि क्या टीम ने रॉबिन्सन की माफी स्वीकार कर ली है या कुछ खिलाड़ी अब भी इसे लेकर असहज हैं, एंडरसन ने कहा, 'नहीं, मुझे लगता है कि इसे स्वीकार कर लिया गया है.' उन्होंने कहा, 'उसने सबके सामने माफी मांगी और आप देख सकते हैं कि वह कितना निराश था और एक ग्रुप के रूप में हम सराहना करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें