15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटदेवदत्त पडिक्कल ने चीफ सेलेक्टर के सामने ही जड़ दिए 151 रन, मिल गई टेस्ट टीम में जगह

देवदत्त पडिक्कल ने चीफ सेलेक्टर के सामने ही जड़ दिए 151 रन, मिल गई टेस्ट टीम में जगह

युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है. पडिक्कल को चोटिल केएल राहुल की जगह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है. आखिरी समय में राहुल फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे. तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी को शुरू होगा.

सोमवार को टीम इंडिया को उस समय झटका लगा जब चोटिल केएल राहुल समय पर फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए. बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि करते हुए रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा रहे देवदत्त पडिक्कल को उनकी जगह टीम में जगह दी है. पडिक्कल के लिए रास्ते आसान नहीं थे, लेकिन घरेलू सीरीज में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टेस्ट टीम में एंट्री मारी है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं. राहुल की जगह सरफराज खान भी प्रबल दावेदार हैं.

पडिक्कल ने खेली 151 रनों की पारी

कर्नाटक के बाएं हाथ के खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल ने चयनसमिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर के सामने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ एलीट ग्रुप सी रणजी ट्रॉफी मैच में 218 गेंदों में 151 रन बनाए. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज स्टैंड में मौजूद थे और संदीप वारियर, साई किशोर और विजय शंकर वाले आक्रमण के खिलाफ पडिक्कल के कारनामों को नोट कर रहे थे. बस फिर क्या था पडिक्कल का यह कारनामा उनके काम आया.

Also Read: IPL 2022 : देवदत्त पडिक्कल ने एमएस धोनी, गौतम गंभीर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड एक साथ तोड़ा

पडिक्कल को मिला किस्मत का साथ

नौ फरवरी को पडिक्कल ने अपनी उस पारी में 12 चौके और 6 छक्के लगाए. इसकी मदद से कर्नाटक 366 रन बनाकर पारी में बढ़त लेने में कामयाब रहा और उसे तीन अंक का फायदा हुआ. पडिक्कल को उस समय पता नहीं था कि उनकी यह पारी रंग लाएगी और उन्हें तुरंत ही भारत की टेस्ट टीम में जगह मिल जाएगी. किस्मत भी केएल राहुल का साथ छोड़कर पडिक्कल के साथ था.

चौथे टेस्ट मे वापसी कर सकते हैं केएल राहुल

राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए 100 फीसदी फिट नहीं घोषित किए गए. राहुल क्वाड्रिसेप्स चोट के कारण विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. उन्हें पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए कुछ और दिनों की आवश्यकता होगी. उनके रांची और धर्मशाला में चौथे और पांचवें टेस्ट में खेलने की संभावना है. उनके बैकअप के रूप में पडिक्कल टीम में आए हैं.

Also Read: IND vs ENG: भारत को झटका, केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में एंट्री

रणजी में शानदार फॉर्म दिखा रहे हैं पडिक्कल

पडिक्कल इस रणजी ट्रॉफी सीजन में जबरदस्त फॉर्म में हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चार मैचों में तीन शतक लगाए हैं. उन्होंने 92.66 की शानदार औसत से 556 रन बनाए हैं. इस बीच, उन्होंने भारत ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो टेस्ट मैच की तीन पारियों में 105, 65 और 21 का स्कोर दर्ज किया. लेकिन रणजी में अगरकर के सामने 151 रनों की उनकी पारी ने पूरा काम किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें