1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cyber fraud with sachin tendulkar friend former cricketer vinod kambli cheated of one lakh rupees avd

Cyber Fraud: साइबर ठगी के शिकार हुए पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली, एक लाख रुपये की लगी चपत

विनोद कांबली (Vinod Kambli) ठगी के शिकार हो गये हैं. उन्हें साइबर ठगों ने एक लाख रुपये की चपत लगायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साइबर ठगी के शिकार हुए पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली
साइबर ठगी के शिकार हुए पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली
twitter

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बचपन के दोस्त विनोद कांबली (Vinod Kambli) ठगी के शिकार हो गये हैं. उन्हें साइबर ठगों ने एक लाख रुपये की चपत लगायी है. इसको लेकर बांद्रा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी गयी है और अपराधियों की तलाश लगातार की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि साइबर ठग ने विनोद कांबली को बैंक अधिकारी बनकर फोन किया, फिर उन्हें एक लिंक भेजा. कांबली को साइबर ठग ने लिंक पर क्लिक करने कहा, भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया, उनके बैंक खाते से एक रुपये निकल गये.

ठगी के शिकार होने की जानकारी कांबली को तब हुई जब उनके मोबाइल पर एक रुपये निकासी का मैसेज आया. उस घटना के बाद कांबली ने इसकी जानकारी बांद्रा पुलिस को दी और मामला दर्ज कराया.

गौरतलब है कि देशभर में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आये दिन कई लोग इसके शिकार भी हो रहे हैं. खास कर कोरोना काल में साइबर ठगी के मामलों में तेजी आयी है.

ऑनलाइन लेन-देन करते समय बरतें सावधानी

प्रशासन की ओर समय-समय पर लोगों को जागरूक किया जाता रहा है और साइबर ठगों से सावधान रहने के लिए कहा जाता है. आपको बता दें कोई भी अनजाने नंबर से अगर कॉल आये तो उससे हमेशा इग्नोर करने की कोशिश करना चाहिए. बीच-बीच में अपने इंटरनेट बैंकिंग को लॉगिन और पासवर्ड बदलते रहना चाहिए. बैंक भी मैसेज और फोन के माध्यम से अपने ग्राहकों को साइबर ठगों से सावधान रहने के लिए बताते रहते हैं. भूलकर भी लेन-देन का ओटीपी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए.

कांबली का क्रिकेट करियर

विनोद कांबली ने 1991 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी. उन्होंने 18 अक्टूबर 1991 को वनडे में डेब्यू किया और आखिरी वनडे 29 अक्टूबर 2000 में खेला था. जबकि 29 जनवरी 1993 में टेस्ट में डेब्यू किया और आखिरी टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 नवंबर 1995 में खेला था.

कांबली ने टीम इंडिया के 17 टेस्ट और 104 वनडे मैच खेले. जिसमें उन्होंने वनडे में दो शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 2477 रन बनाये, तो 4 शतक, दो दोहरे शतक और 3 अर्धशतक की मदद से टेस्ट में 1084 रन बनाये. वनडे में कांबली ने एक विकेट भी चटकाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें