1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. csk vs pbks dhoni may be banned for one match ms had to pay 12 lakhs against delhi due to slow over rate fine in ipl 2021 bcci new guideline avd

IPL 2021 CSK vs PBKS : धौनी पर लग सकता है एक मैच का बैन, पंजाब के खिलाफ मुकाबले में रहना होगा सावधान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी पर लग सकता है एक मैच का बैन
धौनी पर लग सकता है एक मैच का बैन
pti photo
  • आईपीएल 2021 के 8वें मुकाबले में चेन्नई और पंजाब के बीच मुकाबला

  • पंजाब के खिलाफ मैच में धौनी को रहना होगा चौकन्ना, नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है एक मैच का बैन

  • दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण धौनी पर लगा था 12 लाख का जुर्माना

आईपीएल 2021 में अब तक 7 मुकाबले हो चुके हैं और रोमांच अपने चरम पर है. 8वें मुकाबले में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल की तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी. धौनी की टीम को पहले मुकाबले में दिल्ली से करारी हार का सामना करना पड़ा है, जबकि पंजाब की टीम ने अपने पहले मैच में राजस्थान की टीम को 4 रन से हराया था. लिहाजा आज का मुकाबला बेहद रोमांचक हो सकता है. दोनों ओर से बिग हिटर खिलाड़ियों की भरमार है.

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर एक तलवार लटक रही है. अगर आज के मुकाबले में धौनी से गलती होती है, तो उनपर आगे एक मैच का प्रतिबंध भी लग सकता है.

दरअसल दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में धौनी पर धीमी ओवर गति को लेकर जुर्माना लगाया गया था. उन्हें 12 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ा था. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले ही नियम जारी कर दिया था कि सभी आठ टीमों को हर हाल में 90 मिनट के अंदर पारी समाप्त करना होगा.

अगर इससे देर होती है, तो टीम और कप्तान को भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. दिल्ली के खिलाफ धौनी के साथ ऐसी गलती एक बार हो चुकी है. उन्हें 12 लाख जुर्माना भरना भी पड़ा है, लेकिन अब धौनी अगर फिर से गलती दोहराते हैं, तो उनपर एक मैच का बैन लग सकता है. हालांकि इसका फैसला मैच रेफरी करेंगे.

गौरतलब हो आईपीएल 2020 में पहले ही दौर से बाहर होने के बाद आईपीएल 2021 की शुरुआत भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ठीक नहीं रही. पहले ही मुकाबले में दिल्ली की टीम ने 7 विकेट से हराया. चेन्नई ने 20 ओवर में 188 रन का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन दिल्ली ने 190 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. पहले मैच में धौनी अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें