1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. csk and kkr clash in first match of ipl 2022 70 matches will be played in 65 days see full schedule avd

IPL 2022 के पहले मैच में CSK और KKR के बीच भिड़ंत, 65 दिन में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, देखें पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल 2022 का शेड्यूल जारी किया. बीसीसीआई ने बताया कि आईपीएल 2022 में कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, 65 दिन में कुल 70 लीग मैच और चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022
IPL 2022
twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें चरण की शुरुआती 26 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा.

बीसीसीआई की आईपीएल शेड्यूल की घोषणा

बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल 2022 का शेड्यूल जारी किया. बीसीसीआई ने बताया कि आईपीएल 2022 में कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, 65 दिन में कुल 70 लीग मैच और चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जायेंगे.

इन चार स्टेडियम में खेले जाएंगे आईपीएल के मुकाबले

बीसीसीआई ने पहले ही बताया था कि आईपीएल 2022 के सारे मैच चार स्टेडियमों में ही खेले जाएंगे. आईपीएल के लिए जिन चार स्टेडियम को चुना गया है, उसमें मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम शामिल हैं.

वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे 20-20 मैच

बीसीसीआई ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच जबकि ब्रैबोर्न स्टेडियम और पुणे में 15-15 मैच खेले जायेंगे. फाइनल लीग मैच भी यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना पंजाब किंग्स से होगा.

फाइनल का डेट अभी तय नहीं

दो नयी टीमें गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स अपना पहला मैच 28 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेलेंगी. बीसीसीआई ने कहा कि प्लेऑफ और 29 मई को होने वाला फाइनल के कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी.

आईपीएल 2022 में खेले जाएंगे 12 डबल हेडर मुकाबले

टूर्नामेंट में 12 डबल हेडर होंगे और इन दिनों में पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे और शाम का मैच साढ़े सात बजे शुरू होगा. पहला डबल हेडर 27 मार्च को होगा जिसमें दिन का मुकाबला ब्रैबोर्न स्टेडियम (सीसीआई) में होगा जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगी. फिर शाम का मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा. पुणे में पहला मैच 29 मार्च को खेला जायेगा जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें