1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cricket news sourav ganguly watch ireland vs india match with his daughter sana

IND VS IRE: सौरव गांगुली पहली बार बेटी सना के साथ मैच देखने पहुंचे स्टेडियम, वीडियो वायरल

भारत और आयरलैंड के बिच दो टी-20 मैचों का सीरीज चल रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेला गया.मैच देखने सौरव गांगुली के संग उनकी बेटी सना गांगुली भी पहुंची थी. आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक फोटो शेयर किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sourav Ganguly
Sourav Ganguly
twitter

भारत और आयरलैंड के बीच इस समय दो टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेला गया, जिसमें हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया. इस रोमांचक मुकाबले को देखने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी पहुंचे थे. सौरव के साथ उनकी बेटी सना गांगुली भी मौजूद थी. दर्शकों को शायद ये नजारा पहली बार देखने को मिला, जब सौरव और उनकी बेटी सना एक साथ किसी क्रिकेट स्टेडियम में साथ नजर आए हों. आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली का स्वागत करते हैं. आशा है कि आप आयरलैंड का आनंद लेंगे.

भारत की सरीज में 1-0 से बढ़त

भारत और आयरलैंड के 2 टी-20 मैचों की सीरीज में भारत ने पहला मैच 7 विकेट से जीत लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने भारत को 12 ओवर में 4 विकेट खो कर 109 रन का लक्ष्य दिया. जिसे भारत ने 9.2 ओवर में ही पूरा कर लिया. भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने 29 गेंद में 47 रन बनाये. दिनेश कार्तिक 4 रन बना कर नाबाद लौटे. इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का अगला मुकाबला मंगलवार को खेला जायेगा.

भारत ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

सीरीज के पहले मैच में ही काले बादल छाय हुए थे. बारिश की वजह से ओवर्स में कटौती की गई थी. भारत ने टॉस जीत कर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड की बैटिंग आर्डर की कमर तोड़ दी थी. पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड की टीम ने शुरू के 2 ओवर में ही 2 विकेट गवां दिए. कप्तान एंड्रयू बलबर्नी पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. भुवि ने कप्तान को क्लीन बोल्ड करते हुए शून्य पर ही पवेलियन भेज दिया था. दूसरा विकेट कप्तान हार्दिक पांड्या ने लिया. आयरलैंड महज 22 रन पर 3 विकेट गवां चूका था. आयरलैंड ने भारत को 109 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने आराम से पूरा कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें