1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. controversy in sri lanka cricket players refuse to sign central contracts avd

श्रीलंका क्रिकेट में घमासान जारी, खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से किया इनकार, दे दी ऐसी धमकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
श्रीलंका क्रिकेट में घमासान जारी
श्रीलंका क्रिकेट में घमासान जारी
twitter

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट में घमासान चरम पर पहुंच चुका है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (central contract) को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से साफ इनकार कर दिया है. इसके साथ ही खिलाड़ियों ने आगामी दौरे पर अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने की धमकी दे डाली है.

खिलाड़ियों ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाया है. खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने का फैसला किया. इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि भविष्य में किसी और दौरे के लिए अनुबंध नहीं करेंगे.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 24 खिलाड़ियों को लेकर चार श्रेणी में नया कॉन्ट्रैक्ट तैयार किया है और खिलाड़ियों को हस्ताक्षर करने के लिए 3 जून तक का समय दिया था. मालूम हो नये कॉन्ट्रैक्ट में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वार्षिक रिटेनरशिप के तौर पर खिलाड़ियों को 70,000 से 100,000 डालर देने का करार किया है.

क्या है खिलाड़ियों का आरोप ?

दरअसल श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का आरोप है कि अन्य देशों के खिलाड़ियों को किए जाने वाले भुगतान की तुलना में उनका कॉन्ट्रैक्ट तीन गुना कम है.

बिना सैलरी के देश के लिए खेलने को तैयार खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भले ही कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से इनकार कर दिया है, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वो अभी भी देश के लिए खेलने से इनकार नहीं करेंगे. चाहे उन्हें बोर्ड वेतन देने से इनकार कर दे.

इधर क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष अरविंद डी सिल्वा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि टीम के मौजूदा समय में खराब प्रदर्शन को देखते हुए ऐसे कॉन्ट्रैक्ट का फैसला लेना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें