1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. comedy of errors from bangladesh as new zealand will young scores 7 runs in 1 ball during 2nd test aml

जिस गेंद पर कैच छूटा उसी एक गेंद पर न्यूजीलैंड के विल यंग ने बना लिए 7 रन, देखें मजेदार वीडियो

न्यूजीलैंड की धरती पर उसके खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर बांग्लादेश ने सभी को चौंका दिया. आज से दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ है. पहले दिन लंच के बाद एक अजीब वाकया हुआ. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 1 गेंद पर 7 रन बनाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Will Young
Will Young
PTI

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग को शुरुआत में एक जीवनदान के बाद उसी गेंद पर 7 रन लेकर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अजीब सा माहौल पैदा कर दिया. स्लिप में जीनदान के बाद गेंद सीमा रेखा की ओर निकल गयी. वहां से जब तक गेंद विकेटकीपर के पास पहुंचती तब तक बल्लेबाद ने तीन रन पूरे कर लिए. फिर एकओवर थ्रो हुआ और एक बाउंड्री भी मिली.

इस प्रकार एक ही गेंद पर जीवनदान के बाद विल यंग ने 7 रन बनाए. लंच के बाद पहले ओवर में यह घटना घटी. मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने पहली पारी में शानदार शुरुआत करते हुए क्राइस्टचर्च में शुरुआती सत्र में बिना विकेट खोए 92 रन बनाए. एबादोट हुसैन द्वारा फेंके गये ओवर की अंतिम गेंद को विल यंग ने गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर स्लिप की ओर खेला.

पहली स्लिप में जब गेंद सीधी जा रही थी तभी दूसरी स्लिप से फील्डर ने उसे पकड़ने के लिए डाइव लगाया और कैच ड्रॉप कर दिया. इसके बाद गेंद फील्डर की उंगलियों से लगकर फाइन लेग की ओर काफी तेजी से गयी. विल यंग और टॉम लैथम ने आराम से तीन रन बनाए. जब वे तीसरा रन ले रहे थे तब विकेटकीपर ने गेंद को बॉलर इंड की ओर थ्रो किया और वह मिस होकर चौका चला गया.

बांग्लादेश ने रविवार को दूसरे टेस्ट मैच में हेगले ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले क्षेत्ररक्षण के इसी फॉर्मूले का इस्तेमाल करते हुए, नौवें स्थान पर काबिज बांग्लादेश ने इस सप्ताह की शुरुआत में विश्व टेस्ट चैंपियन को आठ विकेट से हराकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया था. जिससे न्यूजीलैंड को अपने घर में लगातार 17 मैच जीतने से रोक दिया.

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने दो बदलाव किए. दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद नये खिलाड़ियों को मौका दिया गया. बल्लेबाज मोहम्मद नईम बांग्लादेश के 100वें टेस्ट खिलाड़ी बने जब उन्हें महमूदुल हसन जॉय के स्थान पर पदार्पण करने का मौका दिया गया. विकेटकीपर-बल्लेबाज नजमुल हसन ने बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम की जगह ली, जिनकी कमर में खिंचाव है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें