1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bully virat kohli army wont be easy for joe root team claims former england captain aml

कोहली की सेना को धमकाना जो रूट की टीम के लिए आसान नहीं होगा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया दावा

नासिर हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि इंग्लैंड कुछ भी नहीं कर सकता है, भले ही क्रिस सिल्वरवुड ने कहा हो कि वह इस श्रृंखला के बाकी हिस्सों के लिए भारतीय आग से लड़ेंगे. ँ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन
Twitter

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि जो रूट की टीम सीरीज में आगे चल रहे विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को धमका नहीं पायेगी. लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के बाद, जिसे भारत ने 151 रनों से जीता था, इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा था कि आग से लड़ना जारी रखेगा और इंग्लैंड शेष तीन मैचों में भारत को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेगा. लेकिन हुसैन को नहीं लगता कि यह संभावना है कि इंग्लैंड कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का सामना कर पायेगी.

हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि इंग्लैंड कुछ भी नहीं कर सकता है, भले ही क्रिस सिल्वरवुड ने कहा हो कि वह इस श्रृंखला के बाकी हिस्सों के लिए भारतीय आग से लड़ेंगे. लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों पक्षों के बीच कई बार टेंपरर्स भड़के लेकिन यह भारत था, एक आक्रामक कप्तान कोहली के नेतृत्व में जिसने बल्ले और गेंद की लड़ाई में भी इंग्लैंड से बेहतर प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा कि यह भारत ऐसा पक्ष नहीं है जिसे धमकाया जायेगा. जैसा कि शायद पिछली पीढ़ियां करती रही हैं. वे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों या भीड़ द्वारा खुद को धमकाए जाने की अनुमति नहीं देंगे. रविचंद्रन अश्विन एक ऐसा खिलाड़ी है जो बुधवार को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए भी उतना ही उत्साही होगा जितना कि वह दूसरे टेस्ट में था.

हुसैन ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल की शुरुआत में सभी बाधाओं के खिलाफ भारत की शानदार श्रृंखला जीत का उदाहरण देते हुए कहा कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों में बहुत आत्मविश्वास है. हुसैन ने मौजूदा भारतीय पक्ष के इस बदले हुए रवैये के लिए कोहली को श्रेय दिया, उन्हें 'अजेय भारतीय पक्ष' का नेतृत्व करने के लिए 'सही आदमी' कहा.

हुसैन ने कहा कि विराट कोहली भारत की इस दुर्जेय टीम का नेतृत्व करने के लिए सही समय पर सही व्यक्ति हैं. उनके खिलाड़ी, खासकर गेंदबाज, एक आक्रामक कप्तान चाहते हैं. वे चाहते हैं कि कोहली चीजों में हलचल मचाएं, जैसा कि उन्होंने लॉर्ड्स में उस शानदार दूसरे टेस्ट में प्रभावी ढंग से किया था. जसप्रीत बुमराह मुझे हमेशा से मैदान के बाहर एक शांत और रिजर्व चरित्र के रूप में दिखे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने हमला किया और उस तीसरी शाम को जिमी एंडरसन के पीछे चले गये.

हुसैन ने कहा कि हमने भारत को ऑस्ट्रेलिया में उस तरह से जीतते हुए देखा जब कोहली पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर गये. वे तब अजिंक्य रहाणे के कप्तानी में भी जीते थे, लेकिन यह कोहली ही थे जिन्होंने उस प्रसिद्ध श्रृंखला की जीत के लिए टोन सेट किया था और अब वह इसे फिर से कर रहे हैं. भारत इस समय पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें