1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ben stokes appointed as england test team captain joe root resigned due to poor performance avd

बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नये कप्तान, खराब प्रदर्शन के कारण जो रूट ने दिया था इस्तीफा

जो रूट ने दो हफ्ते पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि इंग्लैंड की टीम अपने पिछले 17 टेस्ट मैच में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पायी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स
twitter

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को गुरुवार को इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. यह ऑलराउंडर जो रूट (Joe Root) की जगह लेगा. स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से ब्रेक लेने के बाद हाल ही में टीम में वापसी की है.

खराब प्रदर्शन के कारण जो रूट ने कप्तानी से दिया था इस्तीफा

जो रूट ने दो हफ्ते पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि इंग्लैंड की टीम अपने पिछले 17 टेस्ट मैच में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पायी थी.

स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने के पीछे क्रिकेट प्रबंध निदेशक रॉब का हाथ

स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना रॉब का पहला बड़ा फैसला बताया जा रहा है. इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज रॉब को हाल में इंग्लैंड में पुरुष क्रिकेट का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया. रॉब ने कहा, वह उस मानसिकता और दृष्टिकोण का प्रतीक है जिसे हम लाल गेंद के क्रिकेट के अगले युग में इस टीम के साथ आगे ले जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि उसने इस पेशकश को स्वीकार किया और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी और सम्मान के लिए तैयार है. वह इस मौके का पूरी तरह से हकदार है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का आगामी दौरा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम आने वाले दिनों में कई देशों का दौरा करने वाली है. 2 जून से 27 जून तक इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हिस्सा लेगी. जिसमें दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी.

पहला टेस्ट - पहला टेस्ट लॉर्ड्स लंदन में 2 जून से 6 जून के बीच खेला जाना है.

दूसरा टेस्ट - दूसरा टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में 10 जून से 14 जून के बीच खेला जाना है.

तीसरा टेस्ट - तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले, लीड्स में 23 जून से 27 जून के बीच खेला जाएगा.

जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी भारतीय टीम

जुलाई में भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी. जिसमें भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जाएगा. मालूम हो भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैच को स्थगित किया गया था. इस दौरे में भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ तीन टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें