1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci president sourav ganguly hails rishabh pants match winning abilities and said he is obsessed with pant game cricket news in hindi rkt

ना कोहली ना रोहित, IPL शुरु होने से पहले सौरव गांगुली के दिल को भाया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सौरव गांगुली के दिल को भाया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
सौरव गांगुली के दिल को भाया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
फोटो - ट्वीटर

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ समय में अपनी शानदार बल्लेबाजी से भारत को कई मैच जिताए हैं. बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने मैदान पर मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाने वाले पंत का क्रिकेट प्रेमियों के दिल में एक अलग ही जगह है. पंत ने फैंस के साथ-साथ दिग्गजों को भी अपना मुरीद बना लिया है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी उनके मुरीद हो गए है. हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान ने पंत की जमकर तारीफ की.

2002 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता कप्तान ने सौरव गांगुली ने ऑनलाइन ‘ट्यूटोरियल ऐप क्लासप्लस’ द्वारा आयोजित एक सत्र के दौरान उनके पसंदीदा क्रिकेटर का नाम पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर किसी एक का नहीं लिया लेकिन उन्होंने पंत की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं रिषभ पंत से प्रभावित हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि वह एक पूर्ण मैच विजेता है. गांगुली ने कहा कि जब भारतीय क्रिकेट से सचिन , द्रविड़, कुंबले जैसे दिग्गजों ने अलिविदा कहा तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने टीम को संभाला.’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि देश में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में मुझे लगता है कि यह नहीं बताना चाहिए कि मेरा पसंदीदा खिलाड़ी कौन है. मेरे लिए सभी पसंदीदा हैं, लेकिन मैं कोहली के खेल का लुत्फ उठाता हूं, मैं रोहित शर्मा के खेल का आनंद लेता हूं. BCCI अध्यक्ष ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की शुरुआत से पहले पंत की सराहना की है. बता दें कि पंत को हाल ही चोटील श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली के टीम का कप्तान बनाया गया है.

गांगुली ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि गांगुली को पहली बार भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया के 1992 के दौरे के लिए चुना गया था, लेकिन तब उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के उस दौरे को याद करते हुए कहा कि वहां का अनुभव और उसके बाद की कड़ी मेहनत ने उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें