26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BCCI News: नवंबर में टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा, देखें शेड्यूल

BCCI News: रोहित शर्मा एंड कंपनी चार मैचों का टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए नवंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. यह दौरा न्यूजीलैंड के छोटे घरेलू टेस्ट सीरीज और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच होगा.

BCCI News: भारतीय टीम का फरवरी 2025 तक का काफी व्यस्त कार्यक्रम है. गुरुवार को ही बीसीसीआई ने बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल जारी किया और शुक्रवार को बताया कि भारत नवंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा. आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम को जिम्बाब्वे का भी दौरा करना है, जहां केवल टी20 सीरीज खेली जाएगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका और बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक संयुक्त बयान में घोषणा की कि भारत इस साल नवंबर में चार मैचों की छोटी टी20I सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, सीरीज 8 नवंबर से शुरू होगा.

पहला टी20 मैच 10 नवंबर को

पहला मुकाबला डरबन के हॉलीवुडबेट्स किंग्समीड स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद 10 नवंबर को गेकेबरहा में दूसरा मैच आयोजित होगा. 13 दिसंबर को सेन्यूशन और 15 नवंबर को जोहान्सबर्ग में मैच खेले जाएंगे. इसका मतलब हुआ कि रोहित शर्मा एंड कंपनी को आराम नहीं है. सीएसए के अध्यक्ष लॉसन नायडू ने एक बयान में कहा कि मैं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को उनके निरंतर समर्थन के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने माना कि भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा शानदार होने वाला है.

Vitality T20 Blast: नो बॉल पर रन आउट होकर भी आउट नहीं हुए शान मसूद, जानें क्यों

T20 World Cup: पैट कमिंस ने टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास

लॉसन नायडू ने की बीसीसीआई की तारीफ

नायडू ने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम का कोई भी दौरा अद्भुत सौहार्द और रोमांचक क्रिकेट से भरा होता है. मैं जानता हूं कि हमारे प्रशंसक इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे. इस सीरीज में दोनों टीमों की असाधारण प्रतिभा देखने को मिलेगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हमेशा से गहरा और मजबूत रिश्ता रहा है, जिस पर दोनों देश गर्व करते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसकों से लगातार अपार प्रशंसा और प्यार मिला है.

जय शाह को हर मैच रोमांचक होने की उम्मीद

शाह ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रति भारतीय प्रशंसकों में भी प्यार और प्रशंसा की भावना है. मुझे पूरा विश्वास है कि आगामी सीरीज एक बार फिर मैदान पर क्रिकेट की उत्कृष्टता को उजागर करेगी. दोनों टीमों के बीच सभी मुकाबले रोमांचक होने वाले हैं, जो फैंस का पूरा मनोरंजन करेंगे. भारत का यह छोटा दौरा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बीच आयोजित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें