1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci cmo abhijit salvi resigns from his post amid virat kohli controversy know what is the reason avd

विराट कोहली विवाद के बीच बीसीसीआई के अहम अधिकारी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है कारण

BCCI CMO Abhijit Salvi resigns बीसीसीआई के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अभिजीत साल्वी ने व्यक्तिगत कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई
बीसीसीआई
twitter

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे (India tour of South Africa) और विराट कोहली विवाद (Virat Kohli controversy) के बीच बीसीसीआई के एक अहम अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि बीसीसीआई के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अभिजीत साल्वी ने व्यक्तिगत कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है.

साल्वी ने बताया कि उनकी नोटिस की अवधि 30 नवंबर को समाप्त हो गयी थी, लेकिन उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन से सात दिसंबर (छह दिसंबर) तक चले दूसरे टेस्ट मैच तक अपनी सेवाएं दी.

कोरोना के मुश्किल समय के दौरान जैव सुरक्षित माहौल और खिलाड़ियों की बार-बार होने वाली जांच के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी भूमिका काफी अहम हो गयी थी. साल्वी ने कहा, मैं यह मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं.

मैं इस संगठन को 10 साल देने के बाद आगे बढ़ना चाहता था. कोरोना के समय यह 24×7 जैसी नौकरी बन गयी थी और मैं अब खुद और परिवार को समय देना चाहता हूं. साल्वी बीसीसीआई के आयु-सत्यापन, डोपिंग रोधी विभाग और चिकित्सा विभाग के प्रभारी थे.

उनका इस्तीफा अगले महीने होने वाली लड़कों के अंडर-16 राष्ट्रीय चैंपियनशिप (विजय मर्चेंट ट्रॉफी) से पहले आया है. साल्वी को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका सहित कुछ दौरों पर भारतीय टीम के साथ यात्रा करनी पड़ी.

उन्होंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दो सत्रों और भारत की मेजबानी में यूएई में खेले गये टी20 विश्व कप के लिए चिकित्सा व्यवस्था की भी देखरेख की थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें