1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci announces team india 20 member squad for england tour rjh

इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया 20 सदस्यीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह कौन हुआ बाहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India tour of England :
India tour of England :
Twitter, BCCI

India tour of England : अगले महीने से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने 20 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है. भारतीय टीम का यह दौरा काफी लंबा चलेगा और लगभग चार महीने तक चलेगा. इस दौरे में भारत इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच खेलेगा और उससे पहले न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप भी खेलेगा.

भारतीय दल इस प्रकार है-विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

केएल राहुल और रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) इन दोनों का चयन फिटनेस पर होगा. स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं -अभिमन्यु, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन.

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी को आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोट लगी थी. खराब फॉर्म से जूझ रहे स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में जगह नहीं मिली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जायेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होगा टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगा. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लाडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जायेगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें