34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर T20 सीरीज पर किया कब्जा, पहली बार किया यह कमाल

बांग्लादेश ने अपने घर में इंग्लैंड को दूसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है. लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश ने टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. यह पहला मौका है जब बांग्लादेश ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में हराया है. अब एक औपचारिक मुकाबला मंगलवार को खेला जायेगा.

ढाका : बांग्लादेश ने रविवार को यहां मेहदी हसन के करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन (12 रन देकर चार विकेट) और उनकी 20 रन की महत्वपूर्ण पारी से इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट से जीत दर्ज कर एक मैच रहते तीन मैचों की टी20 श्रृंखला अपने नाम कर ली. बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 20 ओवर में 117 रन ही बनाने दिये जिसके बाद यह लक्ष्य छह विकेट पर 120 रन बनाकर सात गेंद रहते हासिल कर लिया.

पहला मुकाबला छह विकेट से जीता था

बांग्लादेश ने पहले टी20 मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की थी जिसमें नजमुल हुसैन की 30 गेंद में 51 रन की पारी ने अहम भूमिका अदा की थी. उन्होंने रविवार को दूसरे टी20 में भी नाबाद 46 रन बनाकर घरेलू टीम को जीत की दौड़ में बरकरार रखा जबकि इंग्लैंड के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट झटक रहे थे. इंग्लैंड के लिये तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 13 रन देकर तीन विकेट झटके और टीम को उम्मीद जगायी थी लेकिन नजमुल सयंमित बल्लेबाजी करते रहे.

Also Read: शाकिब अल हसन ने बायो बबल का अनुभव किया साझा, कहा- ऐसा लगा जैसे जेल के अंदर जी रहे हैं
लक्ष्य का पीछा कर जीता बांग्लादेश

बांग्लादेश ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने दोनों सलामी बल्लेबाज लिटन दास और रॉनी तालुकदार के विकेट महज 27 रन पर गंवा दिये थे. फिर नजमुल एक छोर पर डटे रहे लेकिन टीम के लिये लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं दिख रहा था तभी मेहदी ने 16 गेंद में 20 रन की पारी के दौरान दो छक्के जड़ दिये. आर्चर ने फिर धीमी गेंद पर मेहदी को आउट किया और फिर अफीफ हुसैन के स्टंप उखाड़ दिये.

इंग्लैंड ने की पहले बल्लेबाजी

मोईन अली ने कप्तान शाकिब अल हसन का विकेट झटका जिससे 18वें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 100 रन था. नजमुल और तास्किन अहमद ने क्रिस जोर्डन के पहले ओवर में तीन बाउंड्री लगा दी. तास्किन ने विजयी चौका लगाया और आठ रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया और डेविड मलान का विकेट झटक लिया.

मंगलवार को खेला जायेगा आखिरी मुकाबला

शाकिब ने फिल साल्ट को आउट किया जिन्होंने 19 गेंद में 25 रन बनाये. तेज गेंदबाज हसन महमूद ने कप्तान जोस बटलर (04) का विकेट झटका. बेन डकेट 28 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिसके बाद मेहदी ने इंग्लैंड के मध्यक्रम को ध्वस्त किया. तीसरा और अंतिम टी20 मंगलवार को खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें