1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bangladesh all rounder mahmudullah retired from test cricket in series against zimbabwe scored 150 runs a day earlier zim vs ban live cricket score avd

Zim vs Ban : दिग्गज क्रिकेटर ने बीच सीरीज में टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, एक दिन पहले ही जमाया था 150 रन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्गज क्रिकेटर ने बीच सीरीज में टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
दिग्गज क्रिकेटर ने बीच सीरीज में टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
twitter

Zimbabwe vs Bangladesh Only Test : बांग्लादेश के सीनियर ऑलराउंडर खिलाड़ी महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. जिससे उनके फैन्स को बड झटका लगा है. अचानक इतने बडो फैसले ने सभी को चौंका दिया. सबसे बड़ी बात है कि महमूदुल्लाह ने सीरीज के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर दी.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार महमूदुल्लाह ने अपने साथियों को इस बारे में बताया है कि वह आगे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते.

जिंबाब्वे के खिलाफ एक दिन पहले जमाया 150 रन

मालूम हो महमूदुल्लाह ने संन्यास की घोषणा से ठीक एक दिन पहले जिंबाब्वे के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली थी. महमूदुल्लाह ने जिंबाब्वे के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मुकाबले में पहली पारी में नाबाद 150 रन बनाये. उन्होंने 278 गेंदों का सामना किया. महमूदुल्लाह ने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्के जमाये.

महमूदुल्लाह की पारी के दम पर बांग्लादेश जीत की राह में

मालूम हो महमूदुल्लाह की नाबाद 150 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश जिंबाब्वे से टेस्ट मैच जीतने के काफी करीब है. बांग्लादेश ने पहली पारी में 468 रन बनाये और जिंबाब्वे को पहली पारी में 276 रन पर ऑल आउट कर दिया. चौथे दिन का खेल अभी जारी है और बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी 1 विकेट खोकर खबर लिखे जाने तक 222 रन बना लिया है.

महमूदुल्लाह का टेस्ट करियर

महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिये 49 टेस्ट में 31 से अधिक की औसत से 2764 रन बनाये हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2009 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था जिसमें वह बल्ले से नाकाम रहे लेकिन आठ विकेट लिये थे. विदेशी सरजमीं पर वह बांग्लादेश की पहली टेस्ट जीत थी. वह टी20 टीम के मौजूदा कप्तान हैं और 2015 विश्व कप में बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें