1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia tour of west indies indian origin tanveer sangha in taem david warner steve smith cricket news rkt

भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह, टैक्सी ड्राइवर का बेटा वेस्टइंडीज में बिखेरेगा जलवा

भारतीय मूल के तनवीर संघा मात्र 19 साल के हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम के साथ गए थे. हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. सांघा स्पिन गेंदबाज हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय मूल के तनवीर संघा
भारतीय मूल के तनवीर संघा
फोटो - ट्वीटर

Australia Tour of West Indies: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में 23 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. टीम में डेविड वॉर्नर स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस की वापसी हुई है, लेकिन कोरोना वायरस नियमों की वजह से मार्नस लाबुशेन को नहीं चुना गया है. वहीं टीम में भारतीय मूल के तनवीर संघा (Tanveer Sangha) को भी शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है.

बता दें कि जुलाई में ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज दौरे पर ऑस्ट्रेलिया पांच टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम मे स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मिचेल मार्स, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन शामिल हैं. मालूम हो कि इस दौरे का टीम की कमान एरॉन फिंच के हाथों में होगी.

संघा  के पिता है टैक्सी ड्राइवर

बता दें कि भारतीय मूल के तनवीर संघा मात्र 19 साल के हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम के साथ गए थे. हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. सांघा स्पिन गेंदबाज हैं. वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में चुने जाने वाले भारतीय मूल के दूसरे खिलाड़ी हैं. तनवीर से पहले 2015 में गुरेंद्र संधू भी ऑस्टेलियन टीम में चुने गए थे. गौरतलब है कि संघा के पिता जोगा संघा एक टैक्सी ड्राइवर है. वह पंजाब (Punjab) के जालंधर (Jalandhar) के रहने वाले हैं. जोगा साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया पढ़ाई करने गए और फिर वो वहीं बस गए.

ऑस्ट्रेलियाई टीम

आरोन फिंच, एगर, बेहरेनडोर्फ, कैरी, कमिंस, हेजलवुड, हेनरिक्स, मार्श, मैक्सवेल, रिले,  फिलिप, झाय, केन, तनवीर, शॉर्ट, स्मिथ, स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेप्सन, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जांपा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें