1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia team will tour india before icc t20 world cup will clash in three t20 matches aml

T-20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी भारत का दौरा, तीन टी-20 मुकाबलों में होगी भिड़ंत

टीम इंडिया अक्टूबर-नवंबर 2022 में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है. इससे पहले सितंबर में तीन टी-20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आ सकती है. भारत को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs SL T20
IND vs SL T20
PTI

भारत टी-20 विश्व कप से पहले सितंबर में तीन टी-20 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अक्टूबर में टी-20 विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले इस साल सितंबर में घर पर तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर सकती है. इससे पहले घर में ही टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

ऑस्ट्रेलिया से खेलकर मजबूती हासिल करेगी टीम इंडिया

Foxsports.com.au की एक रिपोर्ट के अनुसार,ऑस्ट्रेलिया सितंबर में भारत में तीन टी-20 मैचों के साथ-साथ जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ भी कई सफेद गेंद सीरीज खेलेगा. चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के अंत के बाद और टी-20 विश्व कप से पहले यह सीरीज भारत की चौथी टी-20 इंटरनेशनल प्रतियोगिता होगी.

जून में दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा

29 मई को आईपीएल फाइनल के बाद, भारत 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. जिसके बाद दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा होगा. रोहित शर्मा की टीम फिर इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, जहां वे 2021 के दौरे से पुनर्निर्धारित पांचवां और अंतिम टेस्ट खेलेंगे, जिसे पिछले साल एक जुलाई को भारतीय शिविर में कोविड-19 के प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया गया था.

आईपीएल के बाद भारत का इंग्लैंड दौरा

'मेन इन ब्लू' को इंग्लैंड के खिलाफ वहां तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. संक्षेप में, ऑस्ट्रेलिया सीरीज भारतीय टीम को इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले शोपीस इवेंट के लिए तैयार होने में मदद करेगी. भारत को टूर्नामेंट के अंतिम संस्करण, 2021 में यूएई में अपमानजनक ग्रुप-स्टेज से बाहर होना पड़ा था.

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटा है भारत

इसके साथ ही अगले साल ऑस्ट्रेलिया भी फरवरी और मार्च में चार टेस्ट मैचों के दौरे के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार है. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय आईपीएल 2022 में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. कई युवा खिलाड़ियों पर भी बीसीसीआई चयन समिति की नजर है. रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी अभी भी अपने फॉर्म को तलाश रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें