1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia dominance in the icc world test championship points table where is india after defeating sri lanka avd

ICC WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, प्वाइंट टेबल में कहां है भारत ?

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में भारतीय टीम चौथे स्थान पर मौजूद है. भारत के 77 प्वाइंट हैं और 58.33 पीसीटी प्रतिशत हैं. भारत ने अबतक 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने 6 मुकाबले जीते और 3 में हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय टीम
भारतीय टीम
pti photo

श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 प्वाइंट टेबल (ICC World Test Championship 2021-2023 Points Table) में लंबी छलांग लगायी है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को दोनों टेस्ट में पारी और रन से हराया. इस जीत के बाद भारत ने प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है.

प्वाइंट टेबल में कहां है भारत

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में भारतीय टीम चौथे स्थान पर मौजूद है. भारत के 77 प्वाइंट हैं और 58.33 पीसीटी प्रतिशत हैं. भारत ने अबतक 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने 6 मुकाबले जीते और 3 में हार का सामना करना पड़ा. भारत ने दो मैच ड्रॉ खेले. भारत से आगे दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर मौजूद है. दक्षिण अफ्रीका के 36 प्वाइंट और 60.00 पीसीटी प्रतिशत हैं. दक्षिण अफ्रीका ने अबतक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा.

प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम है. 56 प्वाइंट और 77 प्रतिशत पीसीटी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया ने अबतक 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसने 4 मैच में जीत दर्ज की और दो मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए.

प्वाइंट टेबल में भारत से आगे पाकिस्तान

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान की टीम भारत से आगे है. पाकिस्तान इस समय दूसरे स्थान पर है. जिसमें उसके 40 प्वाइंट और 66.66 पीसीटी प्रतिशत हैं. पाकिस्तान ने अबतक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसने तीन मैच में जीत दर्ज की है, एक में उसे हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक मैच पाकिस्तान ने ड्रॉ खेले. पाकिस्तान प्वाइंट टेबल में भारत से इस समय आगे है.

प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड सबसे आखिरी स्थान पर

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड की टीम सबसे आखिरी स्थान पर मौजूद है. इंग्लैंड के केवल 14 प्वाइंट हैं. इंग्लैंड की टीम ने अबतक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. जबकि इंग्लैंड ने एक मैच ड्रॉ खेले हैं. मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम प्वाइंट टेबल में 6वें स्थान पर मौजूद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें