1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. australia cricketer jamie mitchell alleges abuse during india sri lanka tour rkt

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, कहा- भारतीय दौरे पर टीम के डॉक्टर ने बेहोश कर किया गलत काम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया है कि उसके साथ भारत और श्रीलंका टूर के दौरान यौन शोषण किया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा खुलासा
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा खुलासा
twitter

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) बड़ी मुसीबत में दिख रहा है. पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया है कि उसके साथ भारत और श्रीलंका टूर के दौरान यौन शोषण किया गया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व किशोर क्रिकेटर जेमी मिशेल ने आरोप लगाया है कि 1985 में श्रीलंका के अंडर -19 दौरे पर टीम के अधिकारियों ने उनका ‘यौन शोषण’ किया था. अब 55 साल के हो चुके मिशेल ने ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी) के एक साक्षात्कार में आरोप लगाया कि टीम के एक चिकित्सक ने इलाज के दौरान उनका शोषण किया.

जेमी मिचेल ने खुलासा किया कि 1985 में जब वे ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के साथ भारत और श्रीलंका के दौरे पर गए तब टीम के अधिकारी ने उनके साथ यौन शोषण किया था. ऑस्ट्रेलिया के न्यूज चैनल एबीसी ने 2 जनवरी को इस बारे में रिपोर्ट दी थी. इस दौरे के बाद टीम के कई खिलाड़ियों के परिवार की तरफ से मैनेजमेंट के खिलाफ शिकायत की गई थी. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. रिपोर्ट सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान सामने आया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा कि हम किसी तरह के गलत बर्ताव को सहन नहीं करते. ऐसे में पुलिस जांच में पूरी मदद की जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबो में 30 मार्च की रात को मिशेल अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और वह टीम के डॉक्टर के पास गये, जिसने उसे एक कड़ा इंजेक्शन लगाया। इसके बाद मिशेल कम से कम 10 घंटे के लिए अचेत हो गये. खिलाड़ी ने आरोप लगाया कि इस दौरान डॉक्टर ने उनके साथ गलत व्यवहार किया. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मिशेल ने कहा, 'मुझे कुछ राहत मिली है कि आखिरकार 1985 के उस दौरे की जांच हो रही है. वह दौरा मेरे क्रिकेट जीवन का मुख्य आकर्षण होने के बजाय उसने मुझे कई वर्षों तक तनाव और यातना दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें