25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो मैच में करारी हार के बाद सीरीज के बीच में ही बदल दी...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा. सीरीज के बाकी बचे मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पूरी टीम बदल दी है. टीम के पांच खिलाड़ी वापस स्वदेश लौट रहे हैं. उनकी जगह पर नये खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो मैच में करारी हार के बाद सीरीज के बीच में ही बदल दी पूरी टीम

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा. पहले दो मुकाबले में भारत के हाथों करारी हार का सामना करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पूरी टीम ही बदल दी. विश्व कप विजेता टीम के अपने छह सदस्यों को रिलीज करने का फैसला किया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम डॉट एयू ने बताया कि स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा पहले ही घर वापस आ चुके हैं. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस और सीन एबॉट मंगलवार को गुवाहाटी में तीसरे टी20 मैच के बाद बुधवार को घर लौट जाएंगे. यह निर्णय उन खिलाड़ियों को राहत देने के लिए लिया गया जो दो महीने से अधिक समय से भारत में हैं.

अधिकांश खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा

इनमें से अधिकांश खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. ऑस्ट्रेलिया ने इस बार रिकॉर्ड छठी बार आईसीसी का सबसे बड़ा टाइटल जीता है. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. छह खिलाड़ियों को आराम देने के बाद ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के एकमात्र सदस्य हैं जो इस टी20 सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलते नजर आएंगे. विश्व कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे हेड को अब तक इस सीरीज में शामिल नहीं किया गया था.

Also Read: जब ईशान किशन भूल गए अपना नाम, उम्र बताया 82 साल, जानें पूरा मामला

ट्रेविस हेड टीम से जुड़े

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हेड तीसरे टी20 मैच से ही टीम से जुड़ जाएंगे और मंगलवार को एक्शन में नजर आएंगे. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने इंगलिस, जम्पा और स्मिथ के लिए प्रतिस्थापन पर सभी की निगाहें होंगी. विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप और बिग-हिटर बेन मैकडरमोट पहले ही गुवाहाटी में टीम के साथ जुड़ चुके हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं. बेन ड्वारशुईस और ऑफ स्पिनर क्रिस ग्रीन के रायपुर में चौथे टी20 मैच से पहले बुधवार को टीम में शामिल होने की संभावना है.

क्रिस ग्रीन की गेंदबाजी देखने लायक

क्रिस ग्रीन फिंगर के स्पिनर हैं और ऑस्ट्रेलिया ने आगे के मुकाबले के लिए उनकी आवश्यकता महसूस की होगी. ग्रीन चौथे टी20 में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. टीम इंडिया की धाकड़ बल्लेबाजी के आगे दो मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह पस्त दिखी. कंगारू सीरीज में 0-2 से पीछे हैं. स्मिथ को ओपनिंग का जिम्मा दिया गया, लेकिन दूसरे मैच में वह भी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर पाए.

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान

दो मैच हार चुका है ऑस्ट्रेलिया

पहला मुकाबला दो विकेट से हारने के बाद मैक्सवेल और जम्पा दूसरे टी20 के लिए टीम में लौटे लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया की किस्मत बदलने के लिए कुछ खास नहीं कर सके. इस बीच, भारत ने तीसरे मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि श्रेयस अय्यर अगले मैच से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. वह रुतुराज गायकवाड़ की जगह टीम के उप-कप्तान का पद भी संभालेंगे. हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव टीम की कप्तानी करते रहेंगे.

ऑस्ट्रेलिया की अपडेटेड टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन.

भारत की टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), इशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर (केवल अंतिम दो मैच).

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें