1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ashes test series england all rounder ben stokes injured in knee may be out of team aml

Ashes Test Series: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के घुटने में लगी चोट, हो सकते हैं टीम से बाहर

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के घुटने में चोट लग गयी है. मेडिकल टीम पूरी रात उनकी निगरानी करेगी. सुबह ही पता लगेगा कि वह तीसरे दिन मैदान पर उतरेंगे या नहीं. स्टोक्स आज दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चर्चा का केंद्र रहे. उन्होंने 14 नो बॉल फेंकी लेकिन अंपायर की पकड़ में केवल एक आया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मैच के दौरान कैच लपकते बेन स्टोक्स.
मैच के दौरान कैच लपकते बेन स्टोक्स.
PTI

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को गुरुवार को ब्रिस्बेन के गाबा में पहले एशेज टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गयी. स्टोक्स को पहले टेस्ट के 29वें ओवर के दौरान चोट लगी जब वह एक गेंद का पीछा करते हुए बाउंड्री तक जा रहे थे. रात भर मेडिकल स्टाफ की टीम के द्वारा उसका आकलन किया जायेगा. इंग्लैंड ने कहा कि जाहिर है कि बेन ने आज मैदान पर खुद को चोट पहुंचाई है, इसलिए दिन के आखिरी छोर पर पूरी गति से गेंदबाजी नहीं की.

टीम की ओर से बताया गया कि बेन स्टोक्स के लिए हमारे मेडिकल स्टाफ के लोग रात भर उनका आकलन करेंगे और देखेंगे कि वह कैसे हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार गेंदबाजी कोच जॉन लुईस ने टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए, लुईस ने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा देंगे और एशेज के तीसरे दिन प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी ने शायद पिछले सत्र में एक भूमिका निभाई थी, लेकिन यह वही है, जो दोनों पक्षों के लिए समान है. मुझे पता है कि लोग कल फिर से सामने आएंगे. मुझे पता है कि वे कुछ बहुत मुश्किले हैं. जॉन लुईस ने कहा कि पहले की स्थितियां थोड़ी बेहतर होने की उम्मीद है. बता दें कि आज दूसरे दिन डेविड वार्नर केवल छह रन से शतक से चूक गये लेकिन ट्रैविस हेड ने नाबाद शतक जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सात विकेट पर 343 रन बनाकर 196 रन की बड़ी बढ़त हासिल की.

इंग्लैंड की टीम पहले ही दिन बारिश से गीली हो चुके मैदान पर पहली पारी में 147 रन पर ही आउट हो गयी. बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया की पारी पहले दिन शुरू नहीं हो पायी. वार्नर जब 17 रन पर थे तब स्टोक्स ने उन्हें आउट कर दिया था लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंदबाज ने नोबॉल की है और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. इससे यह भी पता चला कि स्टोक्स ने अपनी पिछली तीन गेंदों पर भी क्रीज से आगे पांव रखा था लेकिन अंपायर ने उसे नोबॉल नहीं दिया था.

इस घटनाक्रम के बाद खराब अंपायरिंग की खूब आलोचना हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के एशेज प्रसारक चैनल 7 ने खुलासा किया कि बेन स्टोक्स ने 14 बार अपना पांव क्रीज से आगे रखा था लेकिन केवल दो बार ही नोबॉल दी गयी. लंच के तुरंत बाद वार्नर ने 48 रन के निजी योग पर ओली रोबिनसन की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया लेकिन रोरी बर्न्स ने उसे छोड़ दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें