1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aryaman birla son of kumar mangalam birla an indian cricketer who has more wealth than ms dhoni and virat kohli aml

एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर, जिसके पास है एम एस धौनी और विराट कोहली से भी ज्यादा दौलत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर, जिसके पास है धौनी और कोहली से भी ज्यादा दौलत.
एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर, जिसके पास है धौनी और कोहली से भी ज्यादा दौलत.
Instagram

नयी दिल्ली : अपने बेहतरीन खेल के माध्यम से भारतीय क्रिकेटरों ने दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है. दौलत के मामले भी भारतीय क्रिकेटर कुछ कम नहीं हैं. अपने खेल से पॉपुलर हुए कई क्रिकेटर विज्ञापनों से भी मोटी कमाई करते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश करते ही खिलाड़ियों की किस्मत का ताला खुल जाता है. भारतीय क्रिकेटरों में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) ऐसे नाम हैं, जिनके पास काफी दौलत है. ये क्रिकेटर साल में करोड़ों रुपये कमाते हैं. लेकिन एक ऐसा क्रिकेटर भी है जो उनके जितना मशहूर नहीं है, फिर भी दौलत के मामले में इनसे आगे है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस क्रिकेटर के पास न तो ज्यादा खेल का अनुभव है और न ही ज्यादा उम्र हो रही है. हम बात कर रहे हैं बिजनेस टाइकून कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) के बेटे आर्यमान बिड़ला (Aryaman Birla) की. आर्यमान ऐ क्रिकेटर हैं और 2018 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल की ओर से खेलते हुए देखे गये थे.

आर्यमान के परिवार के पास ही आदित्य बिड़ला ग्रुप का मालिकाना हक है. आर्यमान के पिता कुमार मंगलम बिड़ला के पास करीब 70 हजार करोड़ की संपत्ति है. आर्यमान के पास खुद की भी अच्छी खासी संपत्ति है. आर्यमान को बचपन से क्रिकेट का शौक है और अपनी शौक को पूरा करने के लिए ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया. काफी छोटी उम्र में ही क्रिकेट की ट्रेनिंग लेकर उन्होंने बारीकियां सीखी.

रणजी ट्रॉफी में आर्यमान मध्य प्रदेश की टीम का हिस्सा भी रहे. फिलहाल किसी निजी समस्या की वजह से आर्यमान क्रिकेट से दूर हैं. ऐसा बताया जा रहा है स्वास्थ्य कारणों से आर्यमान ने क्रिकेट से दूरी बनाई है. अभी वह पूरा समय अपने स्वास्थ्य पर दे रहे हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें