1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. anushka sharma and virat kohli started a campaign to raise funds will raise seven crores in seven days covid 19 second wave in india rkt

कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आ रहे हैं क्रिकेटर्स, सात दिन में सात करोड़ जुटायेंगे विराट और अनुष्का

विराट व अनुष्का की तरफ से जारी एक साझा बयान में कहा गया है कि ‘इन दिस टुगेदर’ अभियान सात दिनों तक चलेगा और इस अभियान से इकट्ठे किये गये पैसे एसीटी ग्रांट्स संस्था को दिये जायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सात दिन में सात करोड़ जुटायेंगे विराट और अनुष्का
सात दिन में सात करोड़ जुटायेंगे विराट और अनुष्का
PTI

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण लोगों को ऑक्सीजन, अस्पताल में बेड और जरूरी दवाओं के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. ऐसे में फिल्मी सितारे, खिलाड़ी, उद्योगपति मदद के लिए सामने आये हैं. क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पहले ही एक करोड़ रुपये के मदद की घोषणा कर चुके हैं. अब विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी तरफ से दो करोड़ रुपये दान दिये हैं.

कैंपेन के लॉन्च होते ही जमा हुए 2.5 करोड़

इतना ही नहीं, दोनों का लक्ष्य अगले सात दिनों में कुल सात करोड़ रुपये जुटाने का है. इसके लिए दोनों ने केट्टो नामक प्लेटफॉर्म के जरिये ‘इन दिस टुगेदर’ नामक फंडरेजर की शुरुआत भी की है. कैंपेन की शुरुआत करते ही 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा हो गयी. विराट व अनुष्का की तरफ से जारी एक साझा बयान में कहा गया है कि ‘इन दिस टुगेदर’ अभियान सात दिनों तक चलेगा और इस अभियान से इकट्ठे किये गये पैसे एसीटी ग्रांट्स संस्था को दिये जायेंगे.

फिल्म उद्योग के कामगारों को राशन देंगे आदित्य चोपड़ा : फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने फिल्म उद्योग के दिहाड़ी कामगारों की वित्तीय मदद करने के उद्देश्य से ‘यश चोपड़ा साथी’ पहल शुक्रवार को शुरू की. इस पहल के तहत यश चोपड़ा फाउंडेशन फिल्म उद्योग में काम कर रही महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को 5,000 रुपये उपलब्ध करायेगा. साथ ही अपने सहयोगी एनजीओ ‘यूथ फीड इंडिया’ के जरिये पूरे महीने कामगारों के चार लोगों के परिवार को राशन वितरित करेगा. प्रोडक्शन हाउस ने कहा कि जरुरतमंद लोग ऑनलाइन आवेदन कर इस मदद का लाभ उठा सकते हैं.

हॉलीवुड स्टार ह्यूज जैकमैन मदद को आये, प्रियंका बोलीं- शुक्रिया

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस इस वक्त लोगों की मदद में जुटी हुई हैं. कोरोना महामारी से लड़ाई में मदद के लिए एक फंडरेजर की शुरुआत करते हुए दुनियाभर के लोगों से डोनेट करने की अपील भी कर रहीं हैं. ऐसे में प्रियंका की इस अपील के बाद हॉलीवुड स्टार ह्यूज जैकमैन भारत की मदद करने के लिए आगे आये हैं. ह्यूज ने खुद अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर भारत की मदद का एलान किया है. इसके साथ ही और भी लोगों से भारत की मदद के लिए आगे आने को कहा है. इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका चोपड़ा के फंडरेजर का लिंक भी शेयर किया है. इसके बाद प्रियंका ने उनका शुक्रिया अदा किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें