1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. andre russell record fastest batsmen to reach 2000 runs in ipl here details kr vs srh match amh

Andre Russell : बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी किया कमाल, आंद्रे रसेल ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आंद्रे रसेल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कैरेबियाई ऑलराउंडर को अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति कारगर साबित हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Andre Russell
Andre Russell
pti

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने पहले अपनी ख्याति के अनुरूप तूफानी पारी खेली और फिर उम्दा गेंदबाजी की. रसेल की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी धुंधली उम्मीदें बरकरार रखी. आंद्रे रसेल ने शानदार पारी खेली और दो रिकॉर्ड अपने नाम किया. दरअसल, आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 28 गेंद पर नाबाद 49 रन की पारी खेलकर प्रशंसा बटोरी. इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके साथ ही वे आईपीएल इतिहास में सबसे तेज 2000 रन भी उन्होंने पूरे किये.

रसेल ने 2000 हजार रन सिर्फ 1120 गेंद पर पूरा किया

आंद्रे रसेल (Andre Russell) आईपीएल में सबसे कम गेंदों में 2000 के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज के रूप में अब पहचाने जाने लगे हैं. रसेल ने 2000 हजार रन सिर्फ 1120 गेंद पर पूरा करने का काम किया है. यहां चर्चा कर दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था. उन्होंने सबसे कम 1211 गेंद पर यह कमाल किया था. कल के मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने शानदार गेंदबाजी भी की. उन्होंने 4 ओवर फेंके और 22 रन देकर 3 विकेट चटकाये. इस सीजन में उनके अब 17 विकेट हो चुके हैं. इस प्रदर्शन के बाद रसेल आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी के रूप में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं जिसने 4 आईपीएल सीजन में 250 से ज्यादा रन और 10 से ज्यादा विकेट हासिल किया है. रसेल ने इस मामले में जैक कैलिस को पछाड़ने का काम किया, उन्होंने 3 बार ऐसा कारनामा किया था.

अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति कारगर

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आंद्रे रसेल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कैरेबियाई ऑलराउंडर को अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति कारगर साबित हुई. केकेआर ने आईपीएल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रसेल के नाबाद 49 रन की मदद से छह विकेट पर 177 रन बनाये. इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम आठ विकेट पर 123 रन ही बना पायी. रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 22 रन देकर तीन विकेट लिये.

पिच पर टॉस जीतना आवश्यक था

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हम सही मानसिकता के साथ मैदान पर उतरे. सभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया और पुणे की इस पिच पर टॉस जीतना आवश्यक था. उन्होंने रसेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम रसेल को अधिक स्ट्राइक देना चाहते थे. हम जानते थे कि वॉशिंगटन (सुंदर) का ओवर बचा हुआ है और हम चाहते थे कि रसेल अंत तक टिके रहे। हैदराबाद के विरुद्ध 177 एक अच्छा स्कोर था. श्रेयस ने अपने पिछले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि पिछले मैच के बाद जब मैंने कहा कि सीईओ टीम चयन में हाथ बंटाते हैं तो उसका अर्थ यह था कि वह अंतिम एकादश से बाहर रखे गये खिलाड़ियों को सहारा देते हैं.

सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने क्‍या कहा

सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने भी रसेल की तारीफ की. विलियमसन ने कहा कि लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन रसेल ने अपना जलवा दिखाया और मैच को हमसे दूर लेकर चले गये. हमें साझेदारियां निभानी चाहिए थी लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाये. आज हमारी रणनीति नहीं चल पायी. मैन ऑफ द मैच रसेल ने कहा कि मैं जानता था कि इस पिच पर 165-170 रन का स्कोर अच्छा होगा. हमें पता था कि अगर हम सही क्षेत्र में गेंदबाज़ी करते हैं तो हमें जीत मिलेगी. मैं स्थिति के बारे में ज़्यादा नहीं सोचता, वह मेरा काम नहीं है। नेट पर भी मैं पहली ही गेंद से छक्का लगाने का प्रयास करता हूं.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें