25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज के रूप में इस क्रिकेटर का लिया नाम

फरवरी के दूसरे सप्ताह में आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी होने वाली है. इस नीलामी में 1200 से ज्यादा क्रिकेटर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कई भारतीय खिलाड़ी भी हैं. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सबसे महंगे भारतीय गेंदबाजा का नाम बताया है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय गेंदबाज का नाम बताया है. सोमवार को एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा उन्होंने कहा कि न तो हर्षल पटेल, न ही शार्दुल ठाकुर, बल्कि एक होनहार 29 वर्षीय स्टार मेगा नीलामी में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बनेंगे. हर्षल पटेल 2021 सीजन के पर्पल कैप विजेता हैं.

आईपीएल 2021 में हर्षल ने जीता था पर्पल कैप

हर्षल पटेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए रिकॉर्ड 32 विकेट लिए थे. हालांकि उस प्रभावशाली सीजन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले इस तेज गेंदबाज को आरसीबी ने रिटेन भी नहीं किया. दूसरी ओर शार्दुल ठाकुर ने विकेट लेने का कौशल विकसित किया है, जब टीमों को इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है. चाहे वह सीएसके हो या टीम इंडिया. हाल ही में शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से भी अपना कौशल दिखाया है.

Also Read: दीपक चाहर की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 34 गेंद पर 54 रन की पारी बेकार, हारते ही आंखों में आए आंसू VIDEO
चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था बेहतरीन प्रदर्शन

उन्होंने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान सीरीज में दो अर्धशतक जड़ा है. हालांकि, आकाश चोपड़ा को लगता है कि हर्षल के लिए फ्रेंचाइजी इतना खर्च नहीं करना चाहेगी. यहां तक कि उन्होंने शार्दुल का नाम भी शीर्ष पांच सबसे महंगे भारतीय गेंदबाजों की सूची में नहीं रखा है. चोपड़ा की सूची में पांच महंगे गेदबाजों में दीपक चाहर के साथ प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल शामिल हैं.

हर्षल पटेल के लिए ज्यादा खर्च नहीं करेगी फ्रेंचाइजी

चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि सबसे पहले, वह नयी गेंद से विकेट लेता है. इस तरह का कोई भारतीय नहीं है. आप भुवनेश्वर कुमार, संदीप वारियर, शिवम मावी के बारे में सोच सकते हैं. मैं हर्षल पटेल के साथ भी नहीं गया, जबकि उन्होंने पिछले सीजन में पर्पल कैप जीतने के लिए 32 विकेट लिए थे. लेकिन मुझे लगता है कि शायद उनके लिए इतना खर्च नहीं करना पड़ेगा.

Also Read: IND vs NZ T20I: एबी डिविलियर्स ने हर्षल पटेल को दी ये खास एडवाइज, डेब्यू मैच में ही रच दिया इतिहास
दीपक चाहर हो सकते हैं सबसे महंगे गेंदबाज

आकाश को लगता है कि दीपक एक तरह के पावरप्ले गेंदबाज हैं, जो आपको शुरुआती विकेट दिला सकते हैं और साथ ही बल्लेबाजी करने की क्षमता भी दिखा सकते हैं. जैसा कि दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में देखा गया. आकाश ने भविष्यवाणी की है कि 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी में हर फ्रेंचाइजी इस गेंदबाज का पीछा करेगी. उन्होंने कहा कि दीपक पहले तीन ओवरों में बैंक हैं. वह आकर आपको पावरप्ले में जल्दी विकेट दे सकते हैं. इससे अच्छा कुछ नहीं है. वह विरोधी की कमर तोड़ सकता है.

दीपक चाहर को फिर खरीद सकती है सीएसके

चोपड़ा ने कहा कि सीएसके उसे एक बार फिर वापस लाने की कोशिश करेगी. हर फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में लेना चाहेगी, यहां तक कि अहमदाबाद और लखनऊ भी. उन्होंने अब बल्लेबाजी भी शुरू कर दी है. चाहर ने 2018 में सीएसके द्वारा चुने जाने से पहले वर्तमान में निष्क्रिय राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए 2016 में अपना आईपीएल डेब्यू किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें