1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aakash chopra came in support of shikhar dhawan said it would not be right to leave him aml

शिखर धवन के समर्थन में आए आकाश चोपड़ा, कहा- घरेलू प्रदर्शनों के आधार पर छोड़ना सही नहीं होगा

चोपड़ा ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि रुतुराज गायकवाड़ रन बना रहे हैं या श्रेयस अय्यर ओपन कर सकते हैं या रोहित-राहुल की जोड़ी सेट है.. मुझे लगता है कि शिखर धवन को छोड़ना घोर अनुचित होगा. चोपड़ा ने कहा कि किसी के चयन का आधार केवल घरेलू सीरीज नहीं हो सकता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिखर धवन
शिखर धवन
twitter

नयी दिल्ली : टीम इंडिया जनवरी में एकदिवसीय मैचों में वापसी करेगी जब टीम तीन मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. सीमित ओवरों की टीम पिछले एक महीने में नेतृत्व में बदलाव से गुजरी है. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे इंटरनेशनल का कप्तान बनाया गया है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय मैचों के लिए टीम की घोषणा अभी बाकी है.

भारतीय घरेलू सीरीज में कई ऐसे क्रिकेटर चमके हैं, जिन्होंने वनडे टीम के लिए दावेदारी पेश की है. विजय हजारे ट्रॉफी में रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर सहित कई बल्लेबाजों ने एकदिवसीय टीम में चयन के लिए एक मजबूत मामला बनाया है. हालांकि, एक विशेष बल्लेबाज शिखर धवन विशाल अनुभव के साथ फॉर्म के साथ संघर्ष कर रहा है.

शिखर धवन ने घरेलू पचास ओवर के टूर्नामेंट में दिल्ली के लिए पांच मैचों में केवल 58 रन बनाए हैं और एकदिवसीय टीम में उनकी जगह को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं. हालांकि, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर को लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा कि ऐसे अनुभवी खिलाड़ी का घरेलू सीरीज में कुछ खराब प्रदर्शन बाहर करने का कारण नहीं हो सकते.

चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि माना कि विजय हजारे ट्रॉफी में शिखर का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा लेकिन मुझे लगता है कि वह टीम में होना चाहिए. धवन भारत के शानदार क्रिकेटर हैं. उन्होंने वन-डे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत ने 2021 में ज्यादा एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, तो उसे क्यों छोड़ें? कुछ लोगों ने जोर देकर कहा था कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी चुना जाना चाहिए था.

चोपड़ा ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि रुतुराज गायकवाड़ रन बना रहे हैं या श्रेयस अय्यर ओपन कर सकते हैं या रोहित-राहुल की जोड़ी सेट है.. मुझे लगता है कि शिखर धवन को छोड़ना घोर अनुचित होगा. चोपड़ा ने आगे जोर देकर कहा कि अगर धवन के स्थान पर अन्य खिलाड़ियों के लिए कोई योजना बनायी जाती है, तो सलामी बल्लेबाज को पहले से ही सूचित किया जाना चाहिए.

चोपड़ा ने कहा कि अगर वह बुरा खेलता है, तो आप उसे छोड़ देते हैं. लेकिन अगर कोई बेहतर कर रहा है, और फिर आप उसे छोड़ देते हैं, यह उचित नहीं है. यदि आप कुछ घरेलू प्रदर्शनों पर एक सिद्ध भारतीय खिलाड़ी को बाहर कर रहे हैं, तो यह बहुत अनुचित होगा. मुझे लगता है कि उसे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर होना चाहिए. उससे बात करें, संचार महत्वपूर्ण है. खासकर जब आप एक वरिष्ठ खिलाड़ी को छोड़ रहे हैं तो उन्हें बताएं, उन्हें विश्वास में लें. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें