36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महेंद्र सिंह धौनी के बनाया आईपीएल में अनोखा रिकॉर्ड……

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी 35 साल की उम्र भी युवा जोश के साथ आईपीएल 10 में पुणे की ओर से खेल रहे हैं. पहला मौका है जब धौनी आईपीएल में बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. जबकि इससे पहले पिछले 9 सत्र में धौनी आईपीएल में […]

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी 35 साल की उम्र भी युवा जोश के साथ आईपीएल 10 में पुणे की ओर से खेल रहे हैं. पहला मौका है जब धौनी आईपीएल में बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. जबकि इससे पहले पिछले 9 सत्र में धौनी आईपीएल में बतौर कप्‍तान खेले.

धौनी की कप्‍तानी में आईपीएल से बाहर हो चुकी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम के नाम सबसे अधिक खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. बहरहाल मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले प्‍ले ऑफ मैच में धौनी ने तूफानी पारी खेली और अपनी टीम पुणे को फाइनल में पहुंचाया. इस मैच में धौनी ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी. धौनी ने 26 गेंदों का सामना किया था और धुआंधार 5 छक्‍के जमाये थे.

देखें, धौनी का बाहुबली अवतार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

पुणे की टीम फाइनल में तो पहुंची इसके साथ ही धौनी के नाम आईपीएल में एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. धौनी आईपीएल में सबसे अधिक बार फाइनल में पहुंचे वाले खिलाड़ी बन गये हैं. 10 सालों में धौनी 7वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचे हैं. धौनी की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पहले ही आईपीएल में फाइनल खेली थी, हालांकि राजस्‍थान रॉयल से उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था. फिर दूसरे आईपीएल में धौनी की टीम ने शानदार वापसी करते हुए खिताब पर कब्‍जा जमाया था.
गौरतलब हो कि रविवार 21 मई को पुणे की टीम 19 मई को केकेआर और मुंबई के बीच होने वाले मैच में विजयी टीम के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी. इस मैच में भी धौनी पर सबकी नजरें होंगी. क्‍योंकि धौनी को सबसे अधिक बार फाइनल खेलने का अनुभव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें