32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL : स्टोक्स के ताबड़तोड़ शतक से रोमांचक मुकाबले में पुणे ने लायंस को हराया

पुणे.मैन ऑफ द मैच बेनस्टोक्सके ताबड़तोड़ शतक कीबदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने सोमवार को आपीएल के तहत खेले एक मैच में गुजरात लायंस का एक रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया. स्टोक्सने63 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों और छह छक्कों कीबदौलतनाबाद103 रन बनाये. क्रिश्टियन आठ गेंदों में एक चौका और एक […]

पुणे.मैन ऑफ द मैच बेनस्टोक्सके ताबड़तोड़ शतक कीबदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने सोमवार को आपीएल के तहत खेले एक मैच में गुजरात लायंस का एक रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया. स्टोक्सने63 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों और छह छक्कों कीबदौलतनाबाद103 रन बनाये. क्रिश्टियन आठ गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से नाबाद 17 रन बनाये. पहले खेलते हुए गुजरातकीपूरी टीम 19.5ओवर में 161 रन ही बना सकी. जवाब में पुणे की टीम ने 19.5ओवरमें ही पांच विकेट के नुकसान में 167 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस जीत के साथपुणे की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गयी.

हालांकि, पुणे की टीम की पारी शुरू में ही लड़खड़ा गयी जब उसके चार बल्लेबाजमात्र 42 रन पर पवेलियन लौट गये. पुणे की टीम के शुरू के तीन बल्लेबाज तो मात्र 10 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गये. सबसे पहले रहाणे सिर्फ चार बनाकर आउट हुए. उसके बाद कप्तान स्मिथ चार रन और मनोज तिवारी शून्य पर पवेलियन लौटे. लेकिन, इसके बादबेनस्टोक्स और महेंद्र सिंह धौनी ने 76 रनों की साझेदारीकर अपनी टीम को संभाला, मगरधौनी के आउट होते ही पुणे की सारीउम्मीदें एक फिर धूमिल हो गयी. लेकिन स्टोक्स ने अकेले दम पर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. धौनी ने 33 गेंदोंमें एक चौका और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाये. गुजरात की ओर से प्रदीप सांगवान और बासिल थंपी ने क्रमश: 38 और 35 रन देकर दो-दो विकेट झटके.

इससे पहले इमरान ताहिर और जयदेव उनादकट की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने गुजरात लायंस को 161 रन पर समेट दिया. ताहिर ने 27, जबकि उनादकट ने 29 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाये जिससे लायंस की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाये और टीम 19.5 ओवर में पवेलियन लौट गयी. ब्रैंडन मैकुलम (45) और इशान किशन (31) की सलामी जोड़ी से मिली अच्छी शुरुआत का फायदा भी लायंस की टीम नहीं उठा पायी और उसने अपने अंतिम आठ विकेट 67 रन पर गंवाये. टीम अंतिम सात ओवर में 40 रन ही जोड़ सकी. इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (26 गेंद में 29 रन) की 20 से अधिक रन बना पाये. पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद इशान और मैकुलम (45) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. मैकुलम ने उनादकट के पहले ही ओवर में दो चौके मारे, जबकि इशान ने इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का जड़ा.

इशान ने वाशिंगटन सुंदर की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा, जबकि मैकुलम ने बेन स्टोक्स की गेंदों पर ऐसा किया. इशान ने छठे ओवर में लेग स्पिनर ताहिर पर लगातार दो चौके मारे, लेकिन अंतिम गेंद को शार्ट थर्ड मैन पर सुंदर के हाथों में खेल गये. कप्तान सुरेश रैना भी आठ रन बनाने के बाद रन आउट हुए. मैकुलम ने डेनियल क्रिस्टियन पर छक्का मारा, जबकि आरोन फिंच (13) ने ताहिर की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया. ताहिर ने हालांकि लगातार गेंदों फिंच और ड्वेन स्मिथ (00) को पवेलियन भेजा. फिंच ने ताहिर को वापस कैच थमाया जबकि इस लेग स्पिनर ने ड्वेन स्मिथ को बोल्ड किया.

लायंस के रनों का शतक 11वें ओवर में पूरा हुआ. शारदुल ठाकुर ने मैकुलम को रहाणे के हाथों कैच कराके लायंस को पांचवां झटका दिया. रवीद्र जडेजा ने रन गति बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन 12 गेंद में 19 रन बनाने के बाद क्रिस्टियन की गेंद पर उनादकट को कैच दे बैठे. उनादकट ने इसके बाद जेम्स फाकनर (06) और प्रदीप सांगवान
(01) को पवेलियन भेजा. कार्तिक ने 19वें ओवर में स्टोक्स पर चौका जड़ा जो 14वें ओवर में बाद पहली बाउंड्री थी. उनादकट के पारी के अंतिम ओवर में कार्तिक रन आउट हुए, जबकि इस तेज गेंदबाज ने अंकित सोनी (00) को बोल्ड करके लायंस की पारी को समेटा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें