22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#DHONI के कप्तानी छोड़ने पर कोहली ने कहा- आप हमेशा मेरे कैप्टन रहेंगे भाई

नयी दिल्ली : महेंद्र सिंह धौनी के फैसले को लेकर विराट कोहली ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट किया है. कोहली ने इस ट्वीट में कहा है कि आप हमेशा मेरे कैप्टन रहेंगे धौनी भाई… गौर हो कि गत बुधवार को धौनी ने वन-डे और टी-20 की कप्तानी भी छोड़ दी है लेकिन वे दोनों […]

नयी दिल्ली : महेंद्र सिंह धौनी के फैसले को लेकर विराट कोहली ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट किया है. कोहली ने इस ट्वीट में कहा है कि आप हमेशा मेरे कैप्टन रहेंगे धौनी भाई… गौर हो कि गत बुधवार को धौनी ने वन-डे और टी-20 की कप्तानी भी छोड़ दी है लेकिन वे दोनों फॉर्मेट में फिलहाल खेलते नजर आयेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ इसी महीने होने वाली वन-डे और टी-20 सीरीज में धौनी मैदान में नजर आयेंगे.

विराट कोहली ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि एक ऐसा लीडर बनने के लिए आपका शुक्रिया जिसके आसपास हमेशा यंगस्टर्स रहना चाहेंगे… एमएस धोनी भाई आप हमेशा मेरे कैप्टन रहेंगे….आपको बता दें कि विराट ने 2008 में धौनी की कप्तानी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. तभी से कोहली उनकी ही कप्तानी में वनडे क्रिकेट खेलते आए हैं.

यहां उल्लेख कर दें कि भारत के सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी ने बुधवार को अचानक वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनके इस फैसले के पीछे लंबी प्लानिंग मानी जा रही है. माना जा रहा है कि धौनी 2019 में इंग्लैंड में होने जा रहे विश्व कप में खेलना चाहते हैं. वह जानते हैं कि यह तभी संभव है, जब तेजी से चमकते टेस्ट कैप्टन विराट कोहली के साथ आगे बढ़ा जाये. धौनी ने बोर्ड को जो पत्र भेजा है, वह भी काफी कुछ कहता है. मोटे तौर पर इसमें कहा गया है कि वह वनडे कप्तानी छोड़ रहे हैं और विराट कोहली के मेंटर के रूप में काम करने को तैयार हैं.

दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर माही का जादू कुछ फीका पड़ने लगा था. यूएसए में खेले गये टी-20 मैच में ड्वेन ब्रावो ने उन्हें आखिरी ओवर में मैच जिताने से रोक दिया. जिंबाब्वे के खिलाफ आखिरी ओवर में आठ रन नहीं बना सके. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कानपुर में खेले गये वनडे मैच में वह जीत के लिए जरूरी 11 रन बनाने में असफल रहे थे. भारतीय टीम और बाहर के लोग सभी कोहली की ओर तरफ उसी उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं, जैसे कभी धौनी की ओर देखा गया था. कोहली पिछले दो सालों से वनडे ‘कैप्टन इन वेटिंग’ रहे हैं. इस्तीफा भेजने के बाद धौनी की बीसीसीआइ सीइओ राहुल जौहरी के साथ लंबी बातचीत हुई.

धौनी संन्यास लेते, तो मैं धरने पर बैठ जाता : गावस्कर

सुनील गावस्कर को खुशी है कि महेंद्र सिंह धौनी ने केवल सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ी है और संन्यास नहीं लिया क्योंकि उनका मानना है कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय टीम में अभी काफी योगदान दे सकता है. गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा : अगर उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर भी संन्यास ले लिया होता, तो फिर उनकी वापसी के लिए उनके घर के आगे धरने पर बैठनेवाला मैं पहला व्यक्ति होता. एक खिलाड़ी के रूप में वह अब भी विस्फोटक है. वह एक wओवर में मैच का पासा पलट देता है. भारत को एक खिलाड़ी के रूप में उनकी सख्त जरूरत है. मुझे खुशी है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में बने रहने का फैसला किया. गावस्कर ने कहा कि धौनी के कप्तान नहीं रहने से उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा : हां ऐसा होगा. विराट कोहली निश्चित तौर पर उन्हें नंबर चार या पांच बल्लेबाज के रूप में उपयोग करेगा, क्योंकि इससे नीचे उन्हें बल्लेबाजी के लिए उतारने का कोई मतलब नहीं बनता है. हां वह फिनिशर है, लेकिन वह नंबर चार या पांच पर उतर कर भी बड़ी पारी खेल सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें