23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में नौ नवंबर को होगा पहला टेस्ट, देखें पूरा कार्यक्रम

नयी दिल्ली : राजकोट और विशाखापत्तनम इंग्लैंड के खिलाफ नौ नवंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पहली बार टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करेंगे. बीसीसीआई ने पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम का ऐलान किया जो नवंबर से फरवरी के बीच खेली जायेगी. राजकोट में […]

नयी दिल्ली : राजकोट और विशाखापत्तनम इंग्लैंड के खिलाफ नौ नवंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पहली बार टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करेंगे. बीसीसीआई ने पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम का ऐलान किया जो नवंबर से फरवरी के बीच खेली जायेगी.

राजकोट में नौ से 13 नवंबर को पहला टेस्ट होगा जबकि दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में 17 से 21 नवंबर के बीच खेला जायेगा. तीसरा टेस्ट 26 से 30 नवंबर तक मोहाली में होगा जबकि चौथा टेस्ट आठ से 12 दिसंबर तक मुंबई और आखिरी टेस्ट 16 से 20 दिसंबर तक चेन्नई में होगा. बीसीसीआई की वेबसाइट पर जारी विज्ञप्ति के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ कोई दिन रात का टेस्ट नहीं होगा. सभी मैच सुबह 9.30 से शुरू होंगे.

बीसीसीआई ने नये मुख्य कोच अनिल कुंबले और टेस्ट कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें इंग्लैंड और भारत के अतीत के मैचों के बारे में उन्होंने अपने विचार रखे हैं.

इंग्लैंड टीम क्रिसमस के लिये घर लौटेगी और बाद में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये वापिस लौटेगी. वनडे श्रृंखला पुणे में 15 जनवरी को शुरू होगी जिसके बाद कटक और कोलकाता में क्रमश: 19 और 22 जनवरी को मैच होंगे. तीन टी20 मैच कानपुर (26 जनवरी), नागपुर (29 जनवरी) और बेंगलूरु (एक फरवरी) में खेले जायेंगे.

कार्यक्रम :

(सभी मैच सुबह 9 . 30 बजे शुरू होंगे)

पहला टेस्ट : 9 से 13 नवंबर : राजकोट:

दूसरा टेस्ट : 17 से 21 नवंबर : विशाखापत्तनम : तीसरा टेस्ट : 26 से 30 नवंबर : मोहाली :

चौथा टेस्ट : 8 से 12 दिसंबर : मुंबई :

पांचवां टेस्ट : 16 से 20 दिसंबर : चेन्नई :

वनडे :

: सभी मैच दोपहर 2.30 से शुरू होंगे :

पहला वनडे : 15 जनवरी : पुणे :

दूसरा वनडे : 19 जनवरी : कटक :

तीसरा वनडे : 22 जनवरी : कोलकाता :

टी20 :

(सभी मैच शाम सात बजे से शुरू होंगे)

पहला टी20 : 26 जनवरी : कानपुर :

दूसरा टी20 : 29 जनवरी : नागपुर :

तीसरा टी20 : एक फरवरी : बेंगलूरु.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें