25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर को लेकर हंगामा क्‍यों बरपा ?

मुंबई : दुनिया के सबसे महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का वेस्‍ट जोन की अंडर-16 टीम में चयन विवादों में आ गया है. अर्जुन को टीम में शामिल करना और प्रणव धनावडे को टीम से बाहर रखने को लेकर सोशल मीडिया में जोरदार हंगामा हो […]

मुंबई : दुनिया के सबसे महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का वेस्‍ट जोन की अंडर-16 टीम में चयन विवादों में आ गया है. अर्जुन को टीम में शामिल करना और प्रणव धनावडे को टीम से बाहर रखने को लेकर सोशल मीडिया में जोरदार हंगामा हो रहा है.

लोगों का मानना है कि प्रणव धनावडे एक गरीब परिवार से आते हैं इसलिए उन्‍हें टीम में नहीं चुना गया, जबकि अर्जुन तेंदुलकर, सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं इसलिए उन्‍हें टीम में शामिल किया गया है. जबकि प्रणव ने एक पारी में एक हजार रन बनाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं.

बहरहाल इस विवाद के बीच खुद प्रणव धनावडे ने अर्जुन के चयन को सही बताया है. बीबीसी से बातचीत में प्रणव ने साफ बताया कि क्‍यों उन्‍हें टीम में शामिल नहीं किया गया. उन्‍होंने बताया कि वेस्‍ट जोन की टीम का चयन मुंबई और स्‍टेट के मैच में प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है. प्रणव ने बताया कि उनका स्‍टेट के मैचों में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था और उन्‍होंने जो वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाये हैं उससे पहले ही वेस्‍ट जोन की टीम का चयन हो चुका था.
प्रणव ने बताया कि अर्जुन तेंदुलकर ने स्‍टेट के मैचों में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया है और उसी के आधार पर उनका चयन हुआ. मैं उन्‍हें चयन के लिए बधाई देता हूं. प्रणव ने वेस्‍ट जोन में अर्जुन के चयन को लेकर हो रहे हंगामे को जल्‍द से जल्‍द बंद करने की मांग की है. उन्‍होंने कहा, मैं और अर्जुन एक अच्‍छे दोस्‍त हैं और हम दोनों ने एक साथ पांच साल क्रिकेट खेले हैं. अर्जुन तेंदुलकर एक मेहनती खिलाड़ी हैं और उनका चयन मेहनत के आधार पर हुआ है.
* अर्जुन के बचाव में उतरे प्रणव के पिता
इधर इस मामले में प्रणव के पिता भी उतर चुके हैं उन्‍होंने भी अर्जुन तेंदुलकर के चयन को सही ठहराया है. प्रणव के पिता प्रशांत धनावडे ने कहा कि अर्जुन का चुनाव उनके मेहनत और उनके टैलेंट के आधार पर हुआ है. उन्‍होंने कहा, प्रणव के रिकार्ड के पहले ही अर्जुन का चयन हो चुका था और जो खिलाड़ी स्‍टेट के मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन करता है उसे ही जोनल टीम में शामिल किया जाता है. प्रणव ने मुंबई नहीं खेला था जो जोनल में कैसे चुना जाता.
* कौन हैं प्रणव धनावडे
प्रणव धनावडे कुछ दिनों पहले सुर्खियों में आये. प्रणव ने एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकार्ड अपने नाम किया. उन्‍होंने स्‍कूली क्रिकेट में एक पारी में 1009 रन बनाकर वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया. धनावडे के इस खेल से खुश होकर खुद सचिन तेंदुलकर ने उन्‍हें अपने हस्‍ताक्षर वाला बल्‍ला भी भेंट किया था. प्रणव को मुबई क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से भी सम्‍मानित किया गया था. प्रणव धनावडे एक ऑटो ड्राइवर के बेटे हैं.
* क्‍या है मामला
हुबली में 24 मई से चल रहे अंतर क्षेत्रीय अंडर-16 टूर्नामेंट में पश्चिम क्षेत्र से अर्जुन तेंदुलकर को टीम में शामिल किया गया है. जबकी उसके साथ खेल रहे प्रणव धनावडे को टीम से बाहर रखा गया. इसी बात को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा शुरू हुआ. प्रणव ने एक पारी में एक हजार रन बनाकर देश-दुनिया में छा गये थे. उनके बल्‍लेबाजी की हर ओर चर्चा हुई. उन्‍होंने एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकार्ड अपने नाम किया है.
मीडिया में प्रणव को आज का एकलव्‍य बताया जा रहा है. बताते चलें कि प्रणव एक ऑटो ड्राइवर के बेटे हैं. बताया जा रहा है कि जिस चयन समिति में अर्जुन का चयन अंडर-16 के लिए किया गया है उसमें समीर दीघे भी हैं और दीघे को सचिन तेंदुलकर का करीबी बताया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें