25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना

मुंबई : आईपीएल नौ के लिए आज 50 खिलाडियों की बोली लगी. अगले संस्‍करण के लिए आईपीएल में दो नयी टीम राजकोट और पुणे को शामिल किया गया है. दोनों टीमों की नजर टीम इंडिया के वनडे टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना पर थी. आज जब दोनों टीमों के लिए खिलाडियों […]

मुंबई : आईपीएल नौ के लिए आज 50 खिलाडियों की बोली लगी. अगले संस्‍करण के लिए आईपीएल में दो नयी टीम राजकोट और पुणे को शामिल किया गया है. दोनों टीमों की नजर टीम इंडिया के वनडे टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना पर थी.

आज जब दोनों टीमों के लिए खिलाडियों की ड्राफ्ट शुरू हुई तो पुणे ने धौनीकोसबसे पहले अपनी पसंद बनाया. पुणे की टीम से धौनी को 12 करोड़ 50 लाख मिलेंगे. वहीं राजकोट टीम की पहली पसंद सुरेश रैना रहे. राजकोट टीम से रैना को भी 12 करोड़ 50 लाख मिलेंगे.

इस तरह से धौनी और रैना पर एक समान बोली लगाये गये. दोनों खिलाड़ी इससे पहले एक ही टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से खेलते थे. रैना लगातार आठ सालों तक धौनी की कप्‍तानी में खेले, लेकिन इस बार दोनों एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर नजर आयेंगे. कभी धौनी के लिए मैच जीताऊ पारी खेलने वाले रैना अब धौनी को मैदान पर हराने के लिए पसीने बहायेंगे. धौनी के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज और टीम इंडिया के सबसे सफल स्पिनर आर अश्विन भी पुणे की ओर से खेलेंगे. आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पुणे टीम की तीसरी पसंद बने जिन्हें साढे सात करोड़ रुपये मिलेंगे.

राजकोट की ओर से खेलने के लिए रैना काफी उत्‍साहित भी हैं. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, राजकोट के लिए आईपीएल में खेलने को लेकर रोमांचित हूं. नये साथी खिलाडियों और गुजरात के लोगों के सहयोग का इंतजार है.’ ज्ञात हो आईपीएल 2013 में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है. इन दोनों टीमों के स्‍थान पर पुणे और राजकोट को शामिल किया गया. चेन्‍नई और राजस्‍थान की टीम पर निलंबन का आदेश सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त जस्टिस (रिटायर्ड) आर एम लोढा समिति ने दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें