27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जब कुंबले के लिए चयनकर्ताओं से उलझे गांगुली

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आज कहा कि अनिल कुंबले को 2003-04 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से लगभग बाहर कर दिया गया था लेकिन वह देर रात तक चयनकर्ताओं से बहस करते रहे जिससे यह लेग स्पिनर टीम के साथ दौरे पर जा पाया. गांगुली के अनुसार चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये बायें […]

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आज कहा कि अनिल कुंबले को 2003-04 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से लगभग बाहर कर दिया गया था लेकिन वह देर रात तक चयनकर्ताओं से बहस करते रहे जिससे यह लेग स्पिनर टीम के साथ दौरे पर जा पाया.

गांगुली के अनुसार चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये बायें हाथ के स्पिनर मुरली कार्तिक को टीम में रखना चाहते थे लेकिन गांगुली के कहने पर कुंबले को रखा गया और उन्होंने भारत की तरफ से सर्वाधिक 24 विकेट लिये. भारत ने यह श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी थी.
गांगुली ने उस घटना को याद करते हुए कहा, ‘‘चयनकर्ताओं ने कार्तिक को चुना और कहा कि कुंबले भारत के बाहर विकेट नहीं ले सकता. लेकिन मैं अड गया और मैंने कहा कि मैं कुंबले के बिना नहीं जाउंगा. बैठक रात दो बजे तक चलती रही. ”
उन्होंने यहां इनफोकोम 2015 में कहा, ‘‘चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि यदि कुंबले विकेट नहीं लेता है तो टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी और हम नया कप्तान नियुक्त कर देंगे. हमारा वह सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई दौरा रहा. कुंबले ने उस सत्र में आईसीसी कैलेंडर में सर्वाधिक विकेट लिये. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें