30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण ICC ने सुनील नारायण को निलंबित किया

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने स्वतंत्र आकलन में वेस्टइंडीज के आफ स्पिनर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाए जाने के बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया है. इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ पाल्लेकल में तीसरे वनडे में नारायण के एक्शन की रिपोर्ट की गई थी इसके बाद 17 […]

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने स्वतंत्र आकलन में वेस्टइंडीज के आफ स्पिनर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाए जाने के बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया है.

इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ पाल्लेकल में तीसरे वनडे में नारायण के एक्शन की रिपोर्ट की गई थी इसके बाद 17 नवंबर को लोगबोरो यूनिवर्सिटी में आईसीसी के मान्यता प्राप्त केंद्र में उनका परीक्षण हुआ था. इस परीक्षण में खुलासा हुआ है कि इस आफ स्पिनर की सभी गेंद के दौरान उनकी कोहनी 15 डिग्री की स्वीकृत सीमा से अधिक मुडती हैं.

आईसीसी के नियमों के अनुसार नारायण के अंतरराष्ट्रीय निलंबन को सभी राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघ उनके अधीन होने वाली घरेलू प्रतियोगिताओं में भी लागू करेंगे. नारायण हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की सहमति से उसके अंतर्गत होने वाल घरेलू प्रतियोगिताओं में खेल सकते हैं. खिलाड़ी अपने एक्शन में सुधार के बाद पुन: परीक्षण के लिए आवेदन कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें